भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने तहसील मुख्यालय पर किया धरना- प्रदर्शन, सौंपा तहसीलदार को ज्ञापन

 Hindi Samachar- चन्दौली

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सकलडीहा तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार वंदना मिश्रा को सौंपा तथा भारत बंद का समर्थन किया।

Purvanchal News Print

सकलडीहा/चन्दौली। भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सकलडीहा तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार वंदना मिश्रा को सौंपा तथा भारत बंद का समर्थन किया।

ज्ञापन में केंद्र सरकार के तीनों काले कृषि कानूनों को वापस करने के साथ किसानों को उपज का समर्थन मूल्य देने की मांग की गई। 

ज्ञापन में सभी किसानों के बिजली बिल माफ करने और जनपद चंदौली में नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने, कृषि ऋण की माफी और पराली जलाने को लेकर किसानों पर हुए मुकदमे को वापस करने को कहा गया।


पूरे जनपद में सभी जगहों पर धान क्रय केंद्र संचालित कर उसकी खरीद करने की मांग रखी गई। साथी धान क्रय केंद्र पर सक्रिय दलालों को जेल भेज जाए। पेट्रोल, डीजल पर वृद्धि रोक लगे। खेतों की सिंचाई में नहरों से जुड़ी नालियों, गुलों की खुदाई की जाए आदि मांगों को ज्ञापन में दिया गया था। एक स्वर से किसानों ने भारत बंद का समर्थन किया।

धरना, प्रदर्शन व भारत बंद में शामिल किसानों में भारतीय किसान यूनियन के नेता राम अवतार सिंह, जितेंद्र कुमार तिवारी, मुरलीधर, जोखन, प्रेम नारायण मौर्य, राज बहादुर सिंह, अरुण कुमार यादव, मोहन साहू, रामसूरत कुशवाहा, राधेश्याम यादव, रवि शंकर, दशरथ, चंद्रिका राय, प्रमोद कुमार, छोटू यादव,  चंद्रबली सिंह, राम नारायण यादव, जनार्दन कुमार भारती आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।