ग्राहक सेवा केंद्रों के संचालक अपने संस्थान में लगाएंगे सीसीटीवी कैमरा

 पुलिस अपराधियों से ग्राहक सेवा केंद्रों की सुरक्षा करने के बजाए उन्हें ही सुरक्षा के तमाम उपाय करने के निर्देश देने में जुट गई है। 


अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ने सेवा केंद्रों का निरीक्षण कर दिये कई निर्देश

चंदौली। जनपद की पुलिस अपराधियों से ग्राहक सेवा केंद्रों की सुरक्षा करने के बजाए उन्हें ही सुरक्षा के तमाम उपाय करने के निर्देश देने में जुट गई है। 


कहा जा रहा है कि ग्राहक सेवा केंद्र तत्काल अपने यहां सीसीटीवी कैमरे लगाएं। साथ ही कई सुरक्षा के उपाय भी तय किये गये हैं।


 बता दें कि जनपद में बदमाशों द्वारा ग्राहक सेवा केंद्रों को निशाना बनाने की वजह से चंदौली पुलिस प्रशासन भी सतर्कता बरतते हुए अलर्ट मोड में दिखने लगा है। 


शनिवार को ग्राहक सेवा केंद्रों की सुरक्षा को लेकर चकिया सर्किल के शहाबगंज, इलिया कस्बा बाजार में चक्रमण कर अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल अनिल कुमार ने कई ग्राहक सेवा केंद्रों का जायजा लिया। 


ग्राहक केंद्र के दरवाजे पर लोहे की जाली जरूरी


वे प्रत्येक ग्राहक सेवा केंद्र पर जाकर ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों को सख्त हिदायत देते हुए यह बताया कि प्रत्येक ग्राहक सेवा केंद्र के अंदर व बाहर की तरफ सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगाएं। यही नहीं ग्राहक सेवा केंद्र की सुरक्षा के लिए दरवाजे पर लोहे की जाली लगाने की भी जरूरत है।


 कोई भी बैंक का ग्राहक अगर लेन- देन करने के लिए आता है तो, केंद्र संचालक पर उसे जाली के अंदर से ही लेनदेन को पूरा करें। 


वह ग्राहक सेवा केंद्र के कैश को रखने के लिए अंदर एक वजनी और बड़ा लॉकर की सुविधा से ग्राहक सेवा केंद्र को सुरक्षित करने की व्यवस्था की जाए। 


संदिग्ध व्यक्ति को लेकर तत्काल पुलिस 112 को संचालक दें सूचना


यह भी बताया कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के दिखाई देने पर तत्काल डायल 112 व स्थानीय थाने को सूचना मुहैया कराएं , जिससे के कोई भी अप्रिय घटना घटने से पहले ही उस पर पूर्ण रूप से रोक लगाई जा सके।


 ग्राहक सेवा केंद्रों के निरीक्षण के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल के साथ  प्रभारी निरीक्षक थाना शहाबगंज मनोज कुमार, कांस्टेबल गौरी शंकर यादव, इलिया थाना प्रभारी मिथलेश तिवारी, कांस्टेबल रोहित कुमार के साथ भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही।