LIC का शेयर आज पांच प्रतिशत उछला , प्रधानमंत्री मोदी ने कल दो शब्द बोले और एक्सपर्ट क्या सोचते हैं ?

आज शुरुआती कारोबार में एलआईसी का शेयर 5% तक बढ़ गया एलआईसी का मुनाफा मौजूदा वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में 14 गुना बढ़कर 9544 करोड़ रुपये रहा है। इसके बाद शेयरों में जबरदस्त उछाल आ गया | 

LIC का शेयर आज पांच प्रतिशत उछला , प्रधानमंत्री मोदी ने कल दो शब्द बोले  और एक्सपर्ट क्या सोचते हैं ?

HighLights :-

जून तिमाही में बेहतर नतीजों से एलआईसी शेयरों में हुई वृद्धि 

एलआईसी का मुनाफा 14 बार बढ़कर 9544 करोड़ रुपये हो गया 

प्रधानमंत्री मोदी ने कल संसद में एलआईसी का काम सराहा


LIC शेयर:जून तिमाही में प्रधानमंत्री मोदी ने एलआईसी को लेकर संसद में दिए गए बयान, आज शेयरों में दिखाई देते हैं। शुरुआती दिनों में एलआईसी के शेयरों में 5% से अधिक का उछाल हुआ। एलआईसी का मुनाफा इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में 14 गुना बढ़कर 9544 करोड़ रुपये रहा है, जबकि पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 683 करोड़ रुपये था।


एलआईसी का शेयर आज 666 रुपये पर खुला हुआ था और 679 रुपये का उच्च था। एलआईसी का शेयर गुरुवार को 641 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। फिलहाल, शेयर का मूल्य 662 रुपये है। देश की बड़ी बीमा कंपनी के उत्कृष्ट प्रदर्शन से शेयरों में तेजी आई है। एलआईसी के शेयरों को किन स्तरों पर खरीदना चाहिए और लंबी अवधि में शेयर कहां जाएगा? आइए एक्सपर्ट से जानते हैं।


प्रधानमंत्री मोदी ने एलआईसी पर क्या कहा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि एलआईसी (LIC) डूब रहा है। लोगों का पैसा कहां जाएगा? लेकिन एलआईसी आज दिन-प्रतिदिन मजबूत हो रहा है। शेयर मार्केट में रुचि रखने वालों के लिए यह टिप्स है कि विरोधी पक्ष सरकारी कंपनी को बदनाम करता है, तो उस पर दांव लगा दीजिए। PM मोदी ने पीएसयू बैंकों के प्रदर्शन पर भी प्रसन्नता व्यक्त की थी।


LIC शेयर पर एक्सपर्ट का नया लक्ष्य


जियोजित फाइनेंशियल लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट गौरांग शाह ने कहा कि हमने LIC आईपीओ को सब्सक्राइब करने की सलाह दी थी और भारतीय जीवन बीमा निगम के शेयरों पर खरीदारी की सलाह को अब भी बरकरार रखते हैं। इंश्योरेंस कंपनियों की आय नवीनतम प्रीमियम कलेक्शन से लगातार बढ़ रही है। “डेढ़ से दो वर्ष की अवधि में एलआईसी के शेयरों में 727 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है,” गौरांग शाह ने कहा।“



एलआईसी के नतीजे कैसे रहे?


एलआईसी की आय समीक्षाधीन तिमाही में 30% बढ़कर 90,309 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 69,571 करोड़ रुपये थी। तीसरी तिमाही में अन्य आय लगभग 53% घटकर 160 करोड़ रुपये थी।पहले वर्ष का प्रीमियम पहली तिमाही में 8% गिरकर 6,811 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में 7,429 करोड़ रुपये था।

🔷सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.