जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

कश्‍मीर घाटी के बारामुला जिले के उडी क्षेत्र में आज हथलंगा नाला पर सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड में तीन आतंकवादी मारे गए।

फाइल फोटो-PNP 
जम्मू-कश्मीर | कश्‍मीर घाटी के बारामुला जिले के उडी क्षेत्र में आज हथलंगा नाला पर सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड में तीन आतंकवादी मारे गए।

श्रीनगर में रक्षा प्रवक्‍ता ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना ने शनिवार को बारामुला जिले में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ का एक प्रयास विफल कर दिया। सुरक्षा एजेंसियों को विभिन्‍न खुफिया एजेंसियों से सुराग मिला था कि नियंत्रण रेखा पर आतंकवादी संगठन घुसपैठ की योजना बना रहे हैं। सुराग के आधार पर क्षेत्र में घुसपैठ विरोधी और निगरानी तंत्र को मजबूत बनाया गया।

प्रवक्‍ता के अनुसार सजग सैनिकों ने आतंकवादियों के एक गुट को आज तडके हथलंगा नाला पर घुसपैठ का प्रयास करते देखा। लगभग दो घंटे की गोली-बारी में एक आतंकवादी मारा गया। बाकी दो आतंकवादियों की तलाश की गई। एक अन्‍य आतंकवादी का शव साढे बारह बजे मिला। तीसरा आतंकवादी नियंत्रण रेखा पर शत्रु की ओर मारा गया।

रक्षा प्रवक्‍ता ने बताया कि भारतीय सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का यह संयुक्‍त अभियान आठ घंटे चला। घटना स्‍थल से दो एके राइफल, एक पिस्‍तौल, सात हथगोले, एक आईईडी, 46 हजार रूपए की भारतीय मुद्रा, छह हजार रूपए की पाकिस्‍तानी मुद्रा और अन्‍य आपत्तिजनक सामग्री मिली है।

प्रवक्‍ता ने कहा कि इस अभियान से एक बार यह फिर साबित हुआ है कि पाकिस्‍तानी सेना आतंकवाद का सहयोग करती है और कश्‍मीर घाटी में शांति भंग करना चाहती है और सामान्‍य हालात खराब करना चाहती है।

credit-airnewshindi

🔷सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |