पूर्वांचल न्यूज : नवरात्र में बेटियों का खुलवाएं डाकघर में सुकन्या समृद्धि खाता, 250 रुपये से शुरुआत, ये है पूरी डिटेल

आपकी को जानकरी होना चाहिए कि 10 वर्ष तक की बेटियों का खाता 250 रुपये से डाकघर में खुल रहा  है। इसमें आठ प्रतिशत ब्याज मिलता है, जो कि किसी भी लघु बचत योजना से अधिक बताया गया है। 

पूर्वांचल न्यूज : नवरात्र में बेटियों का खुलवाएं डाकघर में सुकन्या समृद्धि खाता, 250 रुपये से शुरुआत, ये है पूरी डिटेल


वाराणसी | आपकी को जानकरी होना चाहिए कि 10 वर्ष तक की बेटियों का खाता 250 रुपये से डाकघर में खुल रहा  है। इसमें आठ प्रतिशत ब्याज मिलता है, जो कि किसी भी लघु बचत योजना से अधिक बताया गया है। आयकर की धारा 80 सी के तहत आयकर में डेढ़ लाख तक की इसमें छूट भी मिलती है।

अगर आप नवरात्र में डाक विभाग वाराणसी समेत छह जिलों में ''सुकन्या समृद्धि योजना'' का लाभ लेना चाहते हैं तो इस समय ''समृद्ध सुकन्या-समृद्ध समाज'' अभियान चलाया जा रहा है। पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव कहते हैं कि वाराणसी, भदोही, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर व बलिया जिले में अभियान चलाकर इस तरह के खाते खाेले जा रहे हैं | 

बतादें कि 10 वर्ष तक की बेटियों का खाता 250 रुपये से डाकघर में खुल रहा है। इस कहते में जमा धन पर आठ प्रतिशत ब्याज मिलता है, जो कि किसी भी लघु बचत योजना से अधिक है। आयकर की धारा 80 सी के तहत आयकर में डेढ़ लाख तक की छूट भी मिलती है।

 वाराणसी के प्रवर अधीक्षक डाकघर राजन कहते हैं कि सुकन्या समृद्धि खाता खुलवाने के लिए बिटिया के बर्थ सर्टिफिकेट की प्रति और माता या पिता के आधार कार्ड की प्रति और साथ में दो फोटो लेकर किसी नजदीकी डाकघर में संपर्क किया जा सकता है। विस्तृत जानकारी भी डाकघर से मिल सकती है।

🔷सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |