Aaj Ka Rashifal 31 December 2023 :12 राशियों के लिए खास है रविवार, जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal , 31 दिसंबर 2023: आज साल का आखिरी रविवार है। ऐसे में आज का दिन सभी राशियों के लिए खास माना जा रहा है। जानिए आज का राशिफल और उपाय |

Aaj Ka Rashifal 31 December 2023 :12 राशियों के लिए खास है रविवार, जानें आज का राशिफल और उपाय
Aaj Ka Rashifal, 31 दिसंबर 2023: आज इस साल का आखिरी रविवार है। ज्योतिषाचार्य धर्मेंद्र शास्त्री के मुताबिक साल का आखिरी रविवार कई राशियों के लिए खास रहेगा। सिंह राशि वालों के लिए अधिकारियों से मुलाकात फायदेमंद रहेगी। तुला राशि से जुड़े लोगों को उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलेंगे। धनु राशि के जातक शोध कार्य में सफल होंगे। मेष से मीन राशि तक के लिए आज का राशिफल और उपाय जानें।

मेष राशि

आज जीवन में उत्साह रहेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी और रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। पूरा दिन आनंद और दयालुता से बीतेगा। सुबह गाय को गुड़ मिली रोटी खिलाएं और सूर्य बीज मंत्र का जाप करें। धूप में पानी भी दें |

वृष राशि

आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए प्रभु का स्मरण करें। मन शांत रहेगा और प्रकृति के बीच दिन बिताने का प्रयास करेंगे। माता-पिता के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। तो इस अवसर को हाथ से न जाने दें। पारिवारिक सुख बढ़ेगा और आप अपनी पत्नी के साथ अधिक समय बिताएंगे। सुबह शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें और घायल गाय का उपचार करें तथा आटे की चार गोलियां और गुड़ गाय को खिलाएं।

मिथुन राशि
व्यवसायिक क्षेत्र में विस्तार एवं पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। आपकी किसी व्यवसायी मित्र से मुलाकात होगी और लाभ कमाने का मौका मिलेगा। अपनी भावनाओं को अपने निर्णय पर प्रभाव न डालने दें। सुबह हनुमान जी का ध्यान करें और बुध के बीज मंत्र का जाप करें। किसी भी घायल मवेशी का इलाज करें और गाय को चारा खिलाएं।

कर्क राशि

आज भावनात्मक निर्णय लेने से बचें। पारिवारिक मामलों पर बहस हो सकती है। इसलिए आप जितनी देर चुप रहेंगे, आपका दिन उतना ही अच्छा रहेगा। यदि आप अपनी मां की सेवा करेंगे और सुबह कुत्ते को दूध या रोटी देंगे तो दिन अच्छा रहेगा। चावल को हल्दी के साथ मिलाकर सूर्य को जल चढ़ाएं।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सौगात का संदेश लेकर आएगा। आपकी मुलाकात किसी वरिष्ठ अधिकारी से हो सकती है। इस मुलाकात से बहुत फायदा होगा. दृढ़ संकल्प और उत्साह से आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक मामलों में लाभ होगा। पुलिस में नौकरी करने वाले लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। सुबह सूर्य को रोली और चावल चढ़ाकर जल दें तो दिन सुखमय बीतेगा।

कन्या राशि
यह नये विचारों और नये लोगों का स्वागत करेगा। आज जीवन में उत्साह रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियों में प्रगति होगी और आपके लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। किसी व्यापारिक मित्र से आपको लाभ होगा। गाय को रोटी दें और हरा चारा खिलाएं।

तुला राशि
पुरानी आदतों को छोड़कर आज सृजनात्मक और सृजनात्मक कार्य करने का दिन है। इसलिए उम्मीदों के मुताबिक चलेंगे तो आपको फायदा होगा. व्यावसायिक कार्यों में विलंब हो सकता है। तो अधीर मत होइए. किसी कन्या को सफेद वस्त्र दान करें और गरीबों को आटा, चावल या चीनी दान करें।

वृश्चिक राशि

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ ग्रुप स्टडी में हिस्सा ले सकते हैं. मित्रों के साथ मुलाकात सार्थक और रचनात्मक रहेगी। प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित रखें क्योंकि सफलता आपके हाथ में है। लंबी दूरी की यात्रा के योग हैं। सूर्य बीज मंत्र का जाप करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही सूर्य को रोली और चावल डालकर जल अर्पित करें।

धनुराशि
आज शिक्षकों के लिए खास दिन है. सामाजिक कार्यों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। आपको दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने का सुनहरा अवसर मिलेगा। शोध कार्यों में प्रगति होगी। गाय को खाना खिलाएं, घायल मवेशी का इलाज करें और कुत्ते को रोटी दें।

मकर राशि
कानूनी मामलों में सुनने से बचें। आज का दिन अच्छा नहीं है. किसी भी प्रकार के विवाद या विवाद में गवाही न दें, अन्यथा आपको ही नुकसान होगा। आपको किसी सहकर्मी या मित्र से मिलने का अवसर मिलेगा। इसलिए यदि आप उनकी मदद करेंगे तो दिन अच्छा रहेगा। प्रातःकाल शनि बीज मंत्र का जाप करें और सूर्य की स्तुति करें तथा हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि
निजी संबंधों के लिए दिन उत्तम नहीं है। इसलिए निजी रिश्तों में यदि कोई निर्णय लेना हो तो उसे टाल दें। यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल लें तो इससे मदद मिलेगी। अपने पिता की बातों को ध्यान से सुनें और उन पर अमल भी करें। बिना वजह विरोध न करें. सुबह सूर्य बीज मंत्र का जाप करके सूर्य को जल दें और कुत्ते को रोटी डालें।

मीन राशि
शिक्षकों और विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, लेकिन अति से बचें। यह शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्तर पर आत्म-साक्षात्कार का समय है। इसलिए आपको स्वयं पर विचार करना चाहिए। प्रकृति के साथ समय बिताएंगे तो दिन बेहतर रहेगा। सुबह माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकलने पर पारिवारिक जीवन सुखद और अच्छा रहेगा। गाय को भूरी चीनी मिलाकर आटे की रोटी खिलाएं। यदि आप घायल मवेशी का इलाज करेंगे तो दिन अच्छा रहेगा।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें. |