नरेंद्र मोदी ने यूट्यूब पर हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले राजनेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूट्यूब पर 20 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार करने वाले दुनिया के पहले नेता बन गए हैं। वीडियो पहली बार उनके चैनल पर 12 साल पहले अपलोड किया गया था। हमारा हिसाब है कि पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर 23 हजार वीडियो शेयर किए गए | आइए, जानते हैं इस पूरी खबर के बारे में.... |

नरेंद्र मोदी ने यूट्यूब पर हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले राजनेता

मुख्य बातें:-

यूट्यूब पर 20 लाख सब्सक्राइबर्स वाले पहले नेता बने PM मोदी
X पर उन्हें 94 मिलियन लोग फॉलो
Facebook पर उन्हें 48 मिलियन लोग
इंस्टाग्राम पर उनके 82.7 मिलियन प्रशंसक
व्हाट्सएप चैनल पर 12.6 मिलियन लोग फॉलो करते

टेक न्यूज , नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से पूरी दुनिया वाकिफ है. अब इसकी लोकप्रियता सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रही है. उन्होंने हाल ही में यूट्यूब पर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. इसके बाद वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले नेता बन गए। आइए जानते हैं पीएम मोदी ने क्या उपलब्धियां हासिल की हैं.

मोदी सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाले नेता बन गए हैं
नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 20 मिलियन यानि 20 लाख सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार कर लिया है। इस ट्रैक रिकॉर्ड के साथ पीएम मोदी ऐसा करने वाले पहले नेता बने. हमारा हिसाब है कि पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर 23 हजार वीडियो शेयर किए गए. वीडियो पहली बार 12 साल पहले चैनल पर अपलोड किया गया था।

इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी काफी लोकप्रिय

यूट्यूब के अलावा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी पीएम मोदी की लोकप्रियता अच्छी है. एक्स पर उन्हें 94 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 82.7 मिलियन प्रशंसक हैं। फेसबुक पर उन्हें 48 मिलियन लोग और उनके व्हाट्सएप चैनल पर 12.6 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता
कुछ दिन पहले एक सर्वे किया गया था. जिसमें दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की जानकारी दी गई. इस सर्वे में भी नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर आये |

मेक्सिको के राष्ट्रपति एन्ड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्राडोर इस सूची में दूसरे स्थान पर रहे। दिलचस्प बात यह है कि इस पोल में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन लोकप्रियता के मामले में 8वें स्थान पर रहे।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.