स्टार्ट-अप EV Creatara ने पेश किया VS4 और VM4 कॉन्सेप्ट, जानिए इनमें क्या दिए गए हैं फीचर्स

ईवी स्टार्ट-अप क्रिएटारा ने हाल ही में अपनी ईवी अवधारणा का खुलासा किया। VS4 और VM4 को स्टार्ट-अप द्वारा पेश किया गया था। कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट को पेश करते हुए बताया कि यह स्कूटर मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इनमें दी गई उन्नत तकनीक इन्हें बाजार में पहले से मौजूद स्कूटरों से अलग बनाती है। आइये इसके बारे में जानें।

स्टार्ट-अप EV Creatara ने पेश किया VS4 और VM4 कॉन्सेप्ट, जानिए इनमें क्या दिए गए हैं फीचर्स
स्टार्ट-अप EV Creatara ने पेश किया VS4 और VM4 कॉन्सेप्ट, 

 स्टार्ट-अप EV Creatara ने पेश किया VS4 और VM4 कॉन्सेप्ट, जानिए इनमें क्या दिए गए हैं फीचर्स
 क्रिएटारा ने VS4 और VM4 अवधारणा प्रस्तुत 

ऑटोमोटिव न्यूज़, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के कारण ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहनों को काफी तरजीह दे रहे हैं। वहीं इस सेक्टर को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए कंपनियां कई गाड़ियां भी लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में अब क्रिएटारा नाम के ईवी स्टार्ट-अप ने अपने वाहन कॉन्सेप्ट का खुलासा किया है। जो VS4 और VM4 है. आइये इसके बारे में जानें।

मॉड्यूल प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित हैं
कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट को पेश करते हुए बताया कि यह स्कूटर मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इनमें सेफ्टी कस्टमाइजेशन और सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है, इनमें दी गई एडवांस तकनीक इन्हें बाजार में पहले से मौजूद स्कूटरों से अलग करती है।

बैटरी रेंज और अधिकतम गति
ईवी स्टार्ट-अप ने दावा किया कि दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 3.4 सेकंड में 0 से 40 किमी की रफ्तार पकड़ सकते हैं। इनमें दी गई बैटरियां एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की रेंज देने में सक्षम हैं और इनकी अधिकतम स्पीड भी 100 किमी/घंटा है।

स्कूटर सुरक्षा मानकों पर कितना खरा है?
क्रिएटारा ने इन स्कूटरों को सुरक्षा मानकों के लिहाज से बेहतरीन बताया है। कहा गया है कि इन्हें सेफ स्टार्ट टेक्नोलॉजी के साथ भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। कंपनी ने बताया कि इन्हें पूरी तरह से आम आदमी की जरूरत के हिसाब से डिजाइन किया गया है। कठिन इलाके में आसानी से चलने के लिए इसे हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और लंबी सस्पेंशन यात्रा जैसी सुविधाओं से लैस किया जाएगा।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें. |