Viral Video: नहीं मिला स्ट्रेचर...तीमारदार मरीज को उठाकर डॉक्टर के पास गया

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो दो से तीन दिन पुराना बताया जा रहा है | रानी की सराय थाना क्षेत्र के बहुमंजिला गोदाम निवासी मैना देवी के पैर में दिक्कत थी। उसका बेटा और पति उसे जिला अस्पताल ले गए |  



आजमगढ़, पूर्वांचल | सरकार भले ही सार्वजनिक अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने का दावा करती है, लेकिन हकीकत में सार्वजनिक अस्पताल व्यवस्था बदहाल होती जा रही है। 

जिला अस्पताल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्ट्रेचर न मिलने पर एक तीमारदार अपने मरीज को गोद में उठाकर डॉक्टर को दिखाने के लिए पूरे अस्पताल में घूमता रहता है. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो जिला अस्पताल की बेहतरीन स्वास्थ्य स्थितियों की पोल खोलता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो दो से तीन दिन पुराना था. रानी की सराय थाना क्षेत्र के बहुमंजिला गोदाम निवासी मैना देवी के पैर में दिक्कत थी। उसका बेटा और पति उसे जिला अस्पताल ले गए। उपलब्ध संसाधनों से वे जिला अस्पताल गेट तक पहुंचे, लेकिन मरीज को डॉक्टर के पास ले जाने के लिए गेट पर कोई स्ट्रेचर नहीं था।

तभी मरीज मैना देवी का बेटा उसे उठाकर डॉक्टर के पास ले गया. जबकि सरकार का सख्त निर्देश है कि अस्पताल पहुंचने वाले सभी मरीजों को स्ट्रेचर की सुविधा उपलब्ध करायी जाये. अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए गेट के पास स्ट्रेचर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश हैं। इसके बाद भी इलाज के लिए अस्पताल पहुंची मैना देवी के लिए स्ट्रेचर उपलब्ध नहीं होना अस्पताल की बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था की मांग को उजागर करता है.

आजमगढ़ क्या कहते हैं सीएमओ डॉ.आईएन तिवारी

जिला अस्पताल में पर्याप्त संख्या में स्ट्रेचर उपलब्ध हैं। मैंने खुद कई बार इस व्यवस्था की जांच की और आपातकालीन कक्ष के पास स्ट्रेचर रखने का निर्देश दिया. इसके बाद भी स्ट्रेचर नहीं मिलने पर मरीज को गोद में उठाकर ले जाने का जो वीडियो सामने आया है, उसकी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी. 

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूवेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |