लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, केरल से लौटी थी महिला

 एसजीपीजीआई में इलाज के दौरान 63 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। महिला किडनी समेत कई अन्य बीमारियों से पीड़ित थी। 


लखनऊ। एसजीपीजीआई में इलाज के दौरान 63 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। महिला किडनी समेत कई अन्य बीमारियों से पीड़ित थी। इसके अलावा, महिला हाल ही में केरल के तिरुवनंतपुरम से लौटी थी। वह लखनऊ के निगोहां में रहती थीं।

दरअसल, केरल से लौटने के बाद महिला की तबीयत खराब हो गई. उन्होंने इलाज के लिए एसजीपीजीआई से संपर्क किया था। जहां जांच के दौरान महिला में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई। हालत बिगड़ने पर महिला को एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं, नए जेएन-1 वेरिएंट की आशंका में जांच के लिए भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं आई है. स्वास्थ्य विभाग जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।

इस साल केरल में नए कोरोना वैरिएंट जेएन-1 के मामले सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। देशभर में इसे लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया जा चुका है | कोरोना वायरस के नए वेरिएंट JN.1 को लेकर लोगों में दिन-ब-दिन चिंता बढ़ती जा रही है।

विशेषज्ञों के मुताबिक, JN.1 वेरिएंट की संक्रामकता बहुत ज्यादा है। यह बहुत तेजी से फैलने वाला वेरिएंट है, लेकिन इसे स्वस्थ लोगों की जिंदगी के लिए खतरनाक नहीं बताया जा रहा है, लेकिन गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को इस वायरस से सावधान रहने की सलाह दी गई है, कहा जा रहा है कि यह वायरस उनके लिए समस्याएं पैदा कर सकता है| इसका मतलब यह खतरनाक हो सकता है. साथ ही जो लोग किडनी, लीवर और हृदय की गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। वह भी सतर्क रहे।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.