अब आपकी कार करेगी आपसे बात, इन दो कंपनियों ने तैयार की ये नई तकनीक

कार का वॉयस असिस्टेंट हिंदी में विवरण प्रदान करता है | इस सुविधा के साथ, आपके पूछने पर कार एलेक्सा जैसे संबंधित विषयों पर जानकारी प्रदान करेगी।

अब आपकी कार करेगी आपसे बात, इन दो कंपनियों ने तैयार की ये नई तकनीक

 कारों में जल्द ही वॉयस एसीटेट सिस्टम  होगा उपलब्ध

ऑटो न्यूज़ | कार का वॉयस असिस्टेंट हिंदी में प्रस्तुत करता है विवरण: आने वाले समय में आपकी कार भी आपसे बात करेगी। इससे कार चलाने और उसमें सफर करने का अनुभव बेहतर होगा। इस नई तकनीक का अनावरण सोमवार को लास वेगास में CES 2024 इलेक्ट्रॉनिक्स शो में किया गया। इस मेले में अलग-अलग कंपनियां भविष्य की इन तकनीकों को पेश करती हैं।

Mercedes-Benz and Volkswagen ने कारों में वॉयस असिस्टेंट फीचर पेश किया 
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल में एक कदम आगे बढ़ाते हुए कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज और फॉक्सवैगन ने अपनी कारों में वॉयस असिस्टेंट फीचर पेश किया है। एलेक्सा की तरह ही, ड्राइवर या यात्री द्वारा अनुरोध किए जाने पर यह आपको मांगे गए विषय के बारे में जानकारी देगा और आपसे चैट करेगा। विशेषज्ञों के मुताबिक, यह नई पीढ़ी की चैटजीपीटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीकों का बेहतरीन इस्तेमाल है। इससे भोजन, यात्रा, डॉक्टर, खरीदारी आदि के बारे में जानकारी प्राप्त करना आसान हो जाएगा।

अलग-अलग टोन और भाषाओं में बात कर सकता वॉयस असिस्टेंट राइडर से 
लास वेगास में आयोजित सीईएस 2024 इलेक्ट्रॉनिक्स मेले में मर्सिडीज के प्रौद्योगिकी निदेशक मार्कस शेफ़र ने कहा कि यह नई तकनीक ग्राहकों को आराम और अनुभव प्रदान करने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि यह वॉयस असिस्टेंट राइडर से अलग-अलग टोन और भाषाओं में बात कर सकता है। कंपनी इस नई तकनीक को सबसे पहले सभी सीएलए-श्रेणी के वाहनों में पेश करने की योजना बना रही है। भविष्य में यह तकनीक आपको ड्राइविंग का नया अनुभव लेने में मदद करेगी।

कारों में यह सुविधा जून 2024 तक उपलब्ध 
CES 2024 में बोलते हुए ऑटोमेकर फॉक्सवैगन के लीडर्स ने कहा कि यह फीचर कंपनी की कारों में 2024 के मध्य में उपलब्ध होगा। इसके इस्तेमाल से नेविगेशन, मैप और म्यूजिक सिस्टम समेत कार चलाने का अनुभव बदल जाएगा। यह आपके पुराने सवालों को भी याद रखेगा. साथ ही यह इंटरनेट पर उपलब्ध डेटा और जानकारी के अनुसार जानकारी प्रदान करेगा। आप उससे रेस्तरां, नजदीकी स्टोर आदि सहित कुछ भी पूछ सकते हैं।



➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.|