पूर्वांचल सहित देश भर में आज धूमधाम से मनाई जा रही मकर संक्रांति, यूपी सीएम ने गोरखपुर में की पूजा अर्चना, ये कह दी बड़ी बात

यूपी के पूर्वांचल सहित देश भर में आज सोमवार को धूमधाम से मकर संक्रांति मनाई जा रही है ।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी मकर सक्रांति की शुभकामनाएं

वाराणसी/गोरखपुर। यूपी के पूर्वांचल सहित देश भर में आज सोमवार को धूमधाम से मकर संक्रांति मनाई जा रही  है । यूपी सीएम ने गोरखपुर में की पूजा अर्चना, उन्होंने सभी को मकर संक्रांति की ढ़ेरों शुभकामनाएं दी।

 पूर्वांचल सहित पूरे देश में मकर संक्रांति का त्योहार हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर श्रद्धालु कई जगहों पर पवित्र गंगा में डुबकी लगा रहे हैं।

 इधर, चंदौली में लोग बलुआ घाट पर गंगा में डुबकी लगा रहे। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मकर संक्रांति के अवसर पर गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं भी दी।

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में, दी सभी को बधाई

उन्होंने कहा कि आज मकर संक्रांति के अवसर पर लोग संगम में स्नान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि श्रद्धालु गोरखनाथ मंदिर में कल से ही खिचड़ी चढ़ा रहे हैं। सीएम योगी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मकर संक्रांति के अवसर पर मैं सभी श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। इस पर्व के बाद से ही सभी शुभ काम शुरू हो जाते हैं।

चंदौली में श्रद्धालु बलुआ घाट पर गंगा में लगा रहे डुबकी, पुलिस व्यवस्था चुस्त

 चंदौली जनपद में लोग बलुआ आदि घाटों पर गंगा स्नान कर रहे हैं। इस पर्व के मद्देनजर एसपी डॉक्टर अनिल कुमार ने व्यापक स्तर पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स लगाई है। 

 बठ्ठी के बाबा कालेश्वर नाथ व शनि धाम मंदिर में लोग चढ़ा रहे खिचड़ी 

मकर संक्रांति पर जनपद के मंदिर मठों में लोग पूजा अर्चना के साथ खिचड़ी चढ़ा रहे हैं। सकलडीहा रेलवे स्टेशन स्थित बठ्ठी के बाबा कालेश्वर नाथ व शनि धाम मंदिर में लोग पूजा अर्चना कर रहे हैं।

वाराणसी में लाखों भक्तों ने किया गंगा स्नान 

वाराणसी में मकर सक्रांति के मौके पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया। काशी विश्वनाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों में पूजा पाठ की और खिचड़ी चढ़ाई।

सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi-👉 Facebook 👉Twitter 👉 Instagram 👉 Teligram👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |