Toyota Fortuner के प्रतिद्वंदी बनकर आएंगी ये गाड़ियां, इनमें एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट समेत ये नाम शामिल हैं

MG Gloster को भारत में साल 2020 में लॉन्च किया गया था और अब इस गाड़ी को जल्द ही बड़ा अपडेट मिलेगा।  कृपया ध्यान रखें कि प्रारंभिक रिलीज़ के बाद यह पहला अपडेट होगा। 

Toyota Fortuner के प्रतिद्वंदी बनकर आएंगी ये गाड़ियां, इनमें एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट समेत ये नाम शामिल हैं

 ऑटो न्यूज़, नई दिल्ली।  टोयोटा फॉर्च्यूनर अपने सेगमेंट में खास रुतबा रखती है।  इस गाड़ी की लोकप्रियता अलग ही लेवल पर है।  हालांकि, आने वाले समय में कई नई कारें इस गाड़ी की प्रतिद्वंदी बनकर उभरेंगी। 

भारतीय बाजार में बड़े एसयूवी सेगमेंट में अग्रणी फॉर्च्यूनर को टक्कर देने के लिए बाजार में पहले से ही कई एसयूवी मौजूद हैं।  आइये जानते हैं इनके बारे में...

  एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट /mg gloster facelift

  एमजी ग्लॉस्टर को भारत में साल 2020 में लॉन्च किया गया था और अब इस गाड़ी को जल्द ही बड़ा अपडेट मिलेगा।  कृपया ध्यान रखें कि प्रारंभिक रिलीज़ के बाद यह पहला अपडेट होगा।  लॉन्च से पहले इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।  समग्र सिल्हूट समान रहना चाहिए और मिश्र धातु के पहिये एक नए डिजाइन के साथ आ सकते हैं।

  निसान एक्स-ट्रेल/Nissan X-Trail

Toyota Fortuner के प्रतिद्वंदी बनकर आएंगी ये गाड़ियां, इनमें एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट समेत ये नाम शामिल हैं

  निसान एक्स-ट्रेल को अगले साल 2025 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। नवीनतम चौथी पीढ़ी के मॉडल का अक्टूबर 2022 में वैश्विक स्तर पर अनावरण किया गया था और निसान ने राष्ट्रीय बाजार में इसके आगमन की पुष्टि की है।  इस बड़ी एसयूवी को भारत में सीबीयू रूट के जरिए बेचे जाने की उम्मीद है।  इस आगामी वाहन को टोयोटा फॉर्च्यूनर के प्रतिस्पर्धी के रूप में देखा जा सकता है।

  नई पीढ़ी स्कोडा कोडियाक/new generation skoda kodiak

  अगली पीढ़ी की स्कोडा कोडियाक ने पिछले साल अक्टूबर में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और अब ऐसी खबरें हैं कि यह भारत में भी आएगी।  उम्मीद है कि डायमेंशन स्केल में बदलाव देखने को मिलेगा.  यह 61 मिमी तक बढ़ जाएगी और पहले से बेहतर केबिन प्रदान करेगी।  दूसरी पीढ़ी के कोडियाक को 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

  नई वोक्सवैगन टिगुआन/new volkswagen tiguan

 फॉक्सवैगन ताइगुन की नई पीढ़ी को 2024 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया जाएगा।कंपनी इस वाहन में कई बदलाव करेगी।  तीसरी पीढ़ी के मॉडल को डिज़ाइन के मामले में एक बड़ा अपडेट मिलेगा और यह कंपनी के नए MQB-EVO प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा।  इसका साइज साइज के हिसाब से बड़ा हो सकता है।

विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने केलिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.