Apple और Google ने मिलाया हाथ, iPhones पर मिलेंगे Google के AI फीचर्स

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple अपने iOS 18 अपडेट में AI फीचर्स प्रदान करने के लिए Google जेमिनी का उपयोग कर सकता है। 

Apple और Google ने मिलाया हाथ, iPhones पर मिलेंगे Google के AI फीचर्स
Apple और Google ने हाथ मिलाया और iPhones पर उपलब्ध होगा


मुख्य बातें - 
Google और Apple ने एक बड़ी डील पर हस्ताक्षर किए
Apple iPhones में AI क्षमताएं प्रदान करने के लिए जेमिनी का उपयोग कर सकता

टेक्नोलॉजी , नई दिल्ली। Apple और Google ने उपयोगकर्ताओं को और भी अधिक उन्नत AI क्षमताएं प्रदान करने के लिए हाथ मिलाया है। दोनों टेक दिग्गज आने वाले समय में यूजर्स के लिए AI फीचर पेश करेंगे। आने वाले iOS 18 अपडेट में कई नए फीचर्स जोड़े जाएंगे. अब Apple ने Google से हाथ मिलाया है | टेक दिग्गज का लक्ष्य iPhones पर Google सुविधाएँ प्रदान करना है।

Apple और Google ने मिलाया हाथ

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple अपने iOS 18 अपडेट में AI फीचर्स प्रदान करने के लिए Google जेमिनी का उपयोग कर सकता है। इन फीचर्स में इमेज जेनरेशन और राइटिंग असिस्टेंस शामिल हो सकते हैं।

AI अनुभव को बेहतर बनाने के लिए Apple और Google ने इस बड़ी डील पर हस्ताक्षर किए। कुछ दिन पहले जेमिनी को लेकर गलत खबरें आने की खबरें आई थीं और ऐसे में ऐपल के लिए ये डील काफी अहम है.


मैंने पहले भी काम किया 
बहुत से लोग यह नहीं जानते कि ये दोनों प्रौद्योगिकी दिग्गज पहले भी एक साथ काम कर चुके हैं।

पिछले साल Apple और Google के बीच एक हाई-प्रोफ़ाइल अदालती मामले के दौरान, यह पता चला था कि Google अपने Safari विज्ञापन राजस्व का अधिकांश भाग Apple को देता है।

आपको बता दें कि हाल ही में लॉन्च हुई Samsung Galaxy S24 सीरीज में AI फीचर्स दिए गए हैं। इसके लिए गूगल ने सैमसंग से हाथ मिलाया है। ऐसे में अब Apple ने भी iPhones को AI फीचर्स से लैस करने के लिए Google से हाथ मिलाया है।


➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |