रामलीला मैदान में महावीर मंदिर की तरफ किये जा रहे बाउंड्रीवाल का कस्बा कमालपुर के व्यापारियों ने किया विरोध

कमालपुर के व्यापारियों ने बाउंड्रीवाल के निर्माण को उखाड़कर महावीर मंदिर को खुला रखने की बात ब्लाक प्रमुख धानापुर अजय सिंह को लिखित रूप से सौंपा |
  
रामलीला मैदान में महावीर मंदिर की तरफ किये जा रहे बाउंड्रीवाल का कस्बा कमालपुर के व्यापारियों ने किया विरोध

By-Diwakar Rai / ब्यूरो चीफ चंदौली | जनपद के विकास खंड धानापुर में स्थापित कमालपुर स्थानीय कस्बा स्थित रामलीला मैदान का रामलीला समिति अध्यक्ष, हरिबंश उपाध्याय  गुरुवार को बाउंड्रीवाल करा रहे थे ,जिससे प्राचीन महावीर मंदिर जो पूर्ण रूप से खुला था, बाउंड्रीवाल हो जाने से ढक जा रहा था| एक पतली गली से मंदिर में प्रवेश का रास्ता का रूप दिया जा रहा था |

कस्बा कमालपुर के व्यापारियों को जैसे ही इसकी भनक लगी देखते ही देखते भारी संख्या में उपस्थित होकर ब्यापारी विरोध किएऔर बाउंड्रीवाल को तुरंत उखाड़ कर विरोध के साथ ही मौके पर उपस्थित व्यापारियों ने सुबह कस्बा कमालपुर की समस्त दुकान बंद करने का निर्णय लिया। 

व्यापारियों के इकट्ठा होने की खबर पाते ही चौकी प्रभारी कमालपुर सतीश प्रकाश ने पहुंच कर व्यापरियों को समझा बुझा करके सभी को अपने घर दुकान पर भेज दिया। रामलीला मैदान के ठीक पश्चिम तरफ महावीर जी का प्राचीन मन्दिर है।

रामलीला मैदान में महावीर मंदिर की तरफ किये जा रहे बाउंड्रीवाल का कस्बा कमालपुर के व्यापारियों ने किया विरोध


बाउंड्री वॉल हो जाने से मंदिर पूरी तरह ढक जारहा था । जिसे लेकर व्यापारी विरोध कर रहे थे। मौके पर उपस्थित व्यापारियों को ब्लाक प्रमुख अजय सिंह ने फोन पर बात चीत कर आश्वासन दिया कि आप लोगो के गांव की बात है जैसा चाहेंगे वैसा ही होगा ।  

वही हरिवंश उपाध्याय का कहना है कि रामलीला मैदान का बाउंड्री वॉल समिति के विचार विमर्श के बाद की जा रही थी। इसमें हमको कोई लोभ,नुकसान नहीं है,सभी लोगों के आम सहमति से कार्य होगा। ब्लाक प्रमुख के आश्वासन पर कार्य बंद करा दिया गया है। कस्बा /गांव में किसी भी तरहका बाउंड्रीवाल को लेकर कोई बाद विवाद नहीं है। सभी लोगों ने आम सहमति से कार्य करने को तैयार हो गये ।


मौके पर उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष कमालपुर शंकर प्रसाद गुप्ता, उद्योग ब्यापार मंडल अध्यक्षएवं ग्राम प्रधान कमालपुर सुदामा जायसवाल,प्रदीप रस्तोगी,संतोष रस्तोगी,राधा रमण,रितेश पांडे,संजय रस्तोगी,गोपी जायसवाल,भोले रस्तोगी,मनोज रस्तोगी,विपिन अग्रहरि,पवन,अभिषेक,गुड्डू ,जनार्दन राम,ओमप्रकाश रस्तोगी,बालमुकुंंद रस्तोगी,संजयरस्तोगी,विजयमौर्य,विशाल, अंकित जायसवाल,नवदीप जायसवाल, पप्पू अली सहित भारी संख्या में ब्यापारी सहित ग्रामीण मौजूद रहे ।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |