कौन हैं सुनील शर्मा? जो योगी सरकार में बनेंगे मंत्री !

आज मंगलवार को शाम 5 बजे उत्तर प्रदेश सरकार का कैबिनेट विस्तार होने की संभावना है | ऐसे में राजभवन की ओर से उन्हें बुलावा पत्र भेजे गए | 

कौन हैं सुनील शर्मा? जो योगी सरकार में बनेंगे मंत्री !
कौन हैं सुनील शर्मा? जो योगी सरकार में बनेंगे मंत्री !

लखनऊ |  उत्तर प्रदेश सरकार का कैबिनेट विस्तार आज मंगलवार शाम 5 बजे होने की संभावना है | ऐसे में राजभवन की ओर से मेहमानों को आमंत्रण  पत्र भेजे गए |  मंत्रिपरिषद विस्तार में आज चार नए नेता मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं  जिसमें रालोद के ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान, अनिल कुमार, भाजपा के सुनील शर्मा ही कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेकर राज्य मंत्री बनेंगे।

कौन हैं सुनील शर्मा...

बता दें कि कैबिनेट विस्तार में बीजेपी विधायक सुनील शर्मा का नाम सामने आ रहा है. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को रिकॉर्ड 2 लाख 14 हजार 386 वोटों से हराया. जिसका नाम इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो चुका है. ऐसे में सूत्रों के मुताबिक योगी कैबिनेट में मंत्री बनने के लिए चौथे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के सुनील शर्मा का नाम होगा. माना जा रहा है कि सुनील शर्मा सीएम योगी की पसंद हैं |

सुनील शर्मा साहिबाबाद से तीसरे विधायक हैं। सबसे पहले वह 15वीं विधानसभा में गाजियाबाद सीट से निर्वाचित होकर विधायक बने। उसके बाद 17वीं और 18वीं विधानसभा में साहिबाबाद सीट से निर्वाचित होकर सुनील शर्मा विधायक बने। ऐसे में सुनील शर्मा को बड़े ब्राह्मण नेताओं में से एक माना जाता है. वहीं, वह यूपी के सीएम योगी और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोनों के काफी करीबी भी माने जाते हैं।

दरअसल, योगी कैबिनेट में सुनील शर्मा का नाम काफी चर्चा में रहा क्योंकि 2022 के विधान सभा चुनाव में सुनील शर्मा को 3,22,882 वोट मिले थे. जहां समाजवादी पार्टी के अमरपाल शर्मा दूसरे नंबर पर रहे थे. जिसे 1,80,047 वोट मिले. इस तरह उन्होंने बीजेपी से 2,14,835 वोटों के अंतर से विधायकी का चुनाव जीतकर एक रिकॉर्ड कायम किया. जिसका नाम इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.