डीएम-एसपी ने बॉर्डर के क्रिटिकल एवं नेटवर्क विहीन बूथों का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी. फुंडे एवं पुलिस अधीक्षक डा अनिल कुमार ने आज लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत तहसील नौगढ़ के विभिन्न(कृटिकल,नेटवर्क विहीन) बूथों का निरीक्षण किया।

➧ नौगढ़ बाजार में फ्लैग मार्च कर लोगों को निर्भीक पूर्वक मतदान करने का दिया संदेश

By-Diwakar Rai /ब्यूरो चीफ चंदौली |

 जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी. फुंडे एवं पुलिस अधीक्षक डा अनिल कुमार ने आज लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत तहसील नौगढ़ के विभिन्न(कृटिकल,नेटवर्क विहीन) बूथों का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सर्वप्रथम प्राथमिक विद्यालय सेमर साधोपुर विकास क्षेत्र नौगढ़ का किया निरीक्षण।जिलाधिकारी ने इस बूथ के संबंध में सभी आवश्यक व्यवस्था की जानकारी लेते हुए उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए इस बूथ की पोलिंग पार्टी के लिए अलग से पोलिंग पार्टी वाहन आवंटित किया जाय,साथ ही विद्युत/जल आदि की व्यवस्था को समुचित तरीके से देख लिया जाय।सहायक अध्यापक/प्रभारी प्रिंसिपल एवं बीएलओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


इस दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगो से मिलकर समस्याओं की जानकारी ली।उपस्थित लोगों ने बेहतर आवागमन की समस्या के दृष्टिगत सड़क की मांग की।जिलाधिकारी ने वर्षा काल के बाद इस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय गहिला के बूथ का निरीक्षण किया।वहां पर उन्होंने उप जिलाधिकारी आलोक कुमार को समस्त व्यवस्थाएं ससमय ठीक कराने के लिए निर्देशित किया।जिलाधिकारी ने एडीओ पंचायत को निर्माणाधीन शौचालय के कार्य को एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कराने के निर्देश दिए।साथ ही मतदान के दिन स्कूल में पानी के टैंकर एवं पानी के पर्याप्त जार रखवाने के निर्देश दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्रामीणों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनी।ग्रामीणों ने बताया कि राशन लेने के लिए उन्हें  8 किमी दूर मंगरही जाना पड़ता है।एसडीएम को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाय कि कोटेदार निश्चित दिवस पर विद्यालय आदि में राशन लाकर खाद्यान्न वितरित करे। 


प्राथमिक विद्यालय केसार में पानी,विद्युत,टॉयलेट आदि की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।टॉयलेट आदि में गंदगी देख जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की।इसके साथ ही खराब पड़े हैंडपंप को ठीक नहीं कराए जाने पर ग्राम प्रधान को चेतावनी देते हुए एक सप्ताह के अंदर सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

प्राथमिक विद्यालय जमसोती में पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित लोगों को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करने एवं अराजकतत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए।

राजकीय इंटर कॉलेज नौगढ़ का मौका मुआयना कर फोर्स के ठहरने की व्यवस्था का जायजा लिया गया।इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने प्रधानाचार्य को निर्देशित किया कि फोर्स को किसी तरह की दिक्कत न हो।वर्तमान में जो भी थोड़ी मोड़ी कमियां हो उसको पुलिस के सहयोग से पूरा कर लिया जाय।

लोक सभा निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक ने  एसडीएम, क्षेत्राधिकारी एवं फोर्स के साथ नौगढ़ बाजार में फ्लैगमार्च कर लोगों को निर्भीक पूर्वक मतदान करने का संदेश दिया गया।इस दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने लोगों से बात भी की और कहा कि सभी लोग मतदान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले।यदि लोगों को किसी तरह की समस्या होती है तो तुरंत प्रशासन को सूचित करें।

 सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |