Loksabha Election 2024: मणिपुर में 11 केंद्रों पर दोबारा मतदान, मतदान के लिए उमड़ी भीड़

Loksabha Election 2024 में  मणिपुर' लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा माहौल में दोबारा मतदान की प्रक्रिया हो रही है,  बड़ी संख्या में लोग वोट देने पहुंचे | 

Loksabha Election 2024: मणिपुर में 11 केंद्रों पर दोबारा मतदान, मतदान के लिए उमड़ी भीड़

इंफाल। 2024 के लोकसभा चुनाव में  मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा माहौल में दोबारा मतदान की प्रक्रिया हो रही है. बड़ी संख्या में लोग वोट डालने पहुंचे. बड़ी संख्या में लोग मतदान करने पहुंचे और सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें लग गईं। 19 अप्रैल को मणिपुर के कई मतदान केंद्रों पर भीषण हिंसा हुई थी.

दोबारा मतदान का फैसला चुनाव आयोग के निर्देश पर लिया गया. आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर 19 अप्रैल को हुए मतदान को अवैध घोषित कर दिया. आयोग के एक अधिकारी ने कहा, ''मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सभी 11 मतदान केंद्रों पर सुबह से ही कतार में लगे हुए हैं। शुक्रवार को दंगे जैसी स्थिति के कारण इन मतदान केंद्रों पर मतदान प्रभावित हुआ था. सोमवार को अब तक किसी गड़बड़ी या हिंसा की कोई खबर नहीं है. नई वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई.

खुरई लोकसभा क्षेत्र के मोइरांग कंपू साहेब और थोंगम लिकाई के केंद्र, क्षेत्रीगाओ लोकसभा क्षेत्र के बामोन कंपू और इरिलबांग के दो मतदान केंद्र, इंफाल पूर्वी जिले के थोंगजू में खोंगमान जोन 5, उरीपोक लोकसभा क्षेत्र के इरोइशेम्बा क्षेत्र के तीन मतदान केंद्र और इंफाल पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र। जिले के कोन्थौजम में खादेम माखा में नए सिरे से चुनाव हो रहे हैं। संघर्ष प्रभावित मणिपुर में, कुछ मतदान केंद्रों पर गोलीबारी, बर्बरता, ईवीएम को नष्ट करने और बूथ पर कब्जा करने के आरोपों की घटनाएं सामने आईं। शुक्रवार को 'इनर मणिपुर' और 'आउटर मणिपुर' लोकसभा सीटों पर 72 फीसदी वोट पड़े.

 सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |