UP Board Exam Topper का सपना: शुभम आईएएस बनना चाहता , प्राची इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाना चाहती

यूपी बोर्ड परीक्षा में सीतापुर के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया। 12वीं कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले शुभम वर्मा आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

UP Board Exam Topper का सपना: शुभम आईएएस बनना चाहता ,  प्राची इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाना चाहती

प्रयागराज/सीतापुर | यूपी बोर्ड परीक्षा में सीतापुर के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया। 12वीं कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले शुभम वर्मा आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

यूपी बोर्ड परीक्षा में सीतापुर जिले के बच्चों ने प्रदेश का नाम रोशन किया। जिले से कई बच्चों ने 10वीं और 12वीं कक्षा की सूची में जगह बनाई। भारवि परीक्षा में टॉप करने वाले शुभम वर्मा ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ-साथ अपने शिक्षकों को भी दिया.

आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहता हूं : शुभम वर्मा
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में टॉप करने वाले शुभम वर्मा ने बताया कि उन्होंने रोजाना 8 से 10 घंटे पढ़ाई की. परीक्षा के समय यह अध्ययन 12 घंटे तक चला। नए विषयों को पढ़ने के साथ-साथ रिवीजन पर भी जोर दिया। शुभम ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व गुरुजनों को दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी सफलता शिक्षकों के मार्गदर्शन में ही मिल सकती है। उन्होंने कहा कि वह आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। शुभम के पिता राजेश कुमार किसान हैं.


इंजीनियरिंग में करियर : प्राची निगम 
हाईस्कूल की परीक्षा पास कर चुकीं प्राची निगम इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया। प्राची ने बताया कि उनकी सफलता का कारण नियमित पढ़ाई है। ऐसा कोई दिन नहीं होता जब वह तय शेड्यूल के मुताबिक पढ़ाई न करते हों. प्राची ने कहा कि नियमित रूप से पढ़ाई करना और किसी भी तरह का तनाव न सहना ही सफलता का मंत्र है। उन्होंने कहा कि आपको जो कुछ भी पढ़ा जाता है उसकी समीक्षा करने की आवश्यकता है। शिक्षकों की देखरेख में पढ़ाई करें. शिक्षक द्वारा दिए गए सुझावों का पालन करें।

photo Credit : amarujala 

 सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |