चन्दौली डीएम की मातहतों पर बड़ी कार्रवाई, सकलडीहा तहसीलदार भी आईं लपेटे में

संपूर्ण समाधान दिवस समाप्त होने के तत्पश्चात कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण कर पत्रवलियों की जांच की। लापरवही सामने आने पर डीएम ने मातहतों पर बड़ी कार्रवाई की।   

डीएम चन्दौली संजीव कुमार सिंह

चन्दौलीजिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में तहसील सकलडीहा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस समाप्त होने के तत्पश्चात कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण कर पत्रवलियों एवं वरासत रिकॉर्ड की विस्तार से जांच किया गया। यहां लापरवाही बरतने के मामले में डीएम ने एक बड़ी कार्रवाई की।   


खबरों के मुताबिक जांच के दौरान प्राप्त वरासत को समय से दर्ज न करने एवं न्यायालय से हुए आदेश R6 पर ससमय अमल न करने खतौनी पोर्टल पर अंकित न करने का मामला प्रकाश में आने के बाद चार कानूनगों के खिलाफ कार्रवाई की। 

अफसर आए निलंबन के लपेटे में, पोर्टल पर फीडिंग न करना महंगा पड़ा

तहसील के राकेश सिंह रजिस्ट्रार कानूनगो, प्रद्युम्न मिश्रा रजिस्ट्रार कानूनगो, अनूप श्रीवास्तव रजिस्ट्रार कानूनगो, तहसीलदार सकलडीहा तथा सुजीत कुमार श्रीवास्तव के साथ तहसीलदार न्यायालय सकलडीहा ज्वाला द्वारा पत्रावलीओं में आदेश होने के बावजूद आदेश को पोर्टल पर फीड न कराने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के निर्देश दिए। 


सकलडीहा तहसीलदार वंदना मिश्रा पर भी गिरी गाज


जिलाधिकारी ने नोटिस के माध्यम से तहसीलदार सकलडीहा श्रीमती वंदना मिश्रा द्वारा तहसील के कर्मचारियों पर प्रभावी नियंत्रण न करने व कार्यालय के अभिलेखों का प्रभावी नियंत्रण न करने के कारण अपना स्पष्टीकरण लौटती डाक से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 


कम्प्यूटर आपरेटर को सेवा समाप्ति का डीएम ने दिया निर्देश


वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी ने कंप्यूटर ऑपरेटर धर्मेंद्र द्वारा सुचारू रूप से फीडिंग का कार्य न करने एवं आदेशों का उल्लंघन करने के खिलाफ तत्काल प्रभाव से सेवा समाप्त किए जाने के निर्देश दिए।