नेपाल में विमान हादसा 60 मरे ,लैंडिंग से 10 सेकेंड पहले लगी आग , पहाड़ी से टकराकर खाई में गिरी 5 इंडियन समेत 68 यात्री थे सवार

नेपाल में रविवार को एक बड़ी खबर सामने आयी, यहां एक बड़ा विमान हादसा हुआ | विमान हादसे में 60 की मौत हो गई | विमान में लैंडिंग से 10 सेकेंड पहले आग लग बताया गया हैं | ATR-72 यति एयरलाइंस के प्लेन में पांच भारतीय समेत कुल 68 यात्री और 4 क्रू मेंबर भी सवार थे |

नेपाल में विमान हादसा 60 मरे ,लैंडिंग से 10 सेकेंड पहले लगी आग , पहाड़ी से टकराकर खाई में गिरी  5 इंडियन समेत 68 यात्री थे सवार

काठमांडू। नेपाल में रविवार को एक बड़ी खबर सामने आयी, यहां एक बड़ा विमान हादसा हुआ। यति एयरलाइंस के प्लेन ATR-72 में 5 भारतीय समेत 68 यात्री और 4 क्रू मेंबर सवार थे। प्रमुख जिला अधिकारी टेक बहादुर केसी ने बताया कि अब तक 60 शव निकाले जा चुके हैं। 


पहले सरकार ने मौतों का आंकड़ा केवल 29 बताया था। चश्मदीदों का कहना है कि हादसे में कोई भी नहीं बचा है। इधर, घटनास्थल से दो लोगों को जीवित निकाला गया, ये दोनों मछुआरे थे।


हादसे की जो तस्वीरें और फुटेज जो सामने आई हैं, वह दिल दहलाने वाली है। यह हादसा बेहद भयावह नजर आ रहा है। जो यहां बचाव और राहत में जुटे हैं उन कहना है कि, इसमें किसी के बचने की उम्मीद नहीं है।


 सिविल एविएशन अथॉरिटी का कहना है कि लैंडिंग से 10 सेकेंड पहले विमान में आग की लपटें दिखाई दीं थीं । इसलिए, मौसम की खराबी के कारण दुर्घटना होने की बात नहीं की जा सकती है। पहले कहा जा रहा था कि हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ होगा ।

हादसे से जुड़े कुछ बड़े अपडेट्स...


नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है ।
नेपाल सरकार ने हादसे की जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी गठित की है।
आर्मी बचाव और राहत कार्य में जुट गए हैं । एक पुलिस कर्मी ने बताया कि भीड़की वजह से एम्बुलेंस को रेस्क्यू साइट तक जाने में दिक्कत आ रही है।
भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नेपाल में हुए हादसे पर दुःख जताया है।.... अपडेट जारी 

सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.