सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा में गंगा - यमुना मेट्रो रेल निर्माण के दो टनल की शुभारम्भ की

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंचे हैं। यहां उन्होंने गंगा - यमुना नाम से मेट्रो रेल के निर्माण की दो टनल का पूजन के बाद शुभारम्भ किया। 


कहा- पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत जी-20 की अध्यक्षता कर इतिहास रच रहा , ये हमारे लिए बड़े ही गर्व की बात 

आगरा। अब से थोड़ी देर पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंचे हैं। यहां उन्होंने गंगा - यमुना नाम से मेट्रो रेल के निर्माण की दो टनल का पूजन के बाद शुभारम्भ किया।
 

इस मौके सीएम योगी ने कहा कि पर्यटन और उद्योग में निवेश के लिहाज से आगरा बेहद महत्वपूर्ण स्थान है। यहां आगामी जी-20 समिट की बैठक भी आजोजित होने वाली है, ऐसे में मेट्रो रेल का प्रोजेक्ट न केवल जनपद के लोगों के लिए बल्कि आगरा आने वाले दुनिया भर के पर्यटकों के लिए भी सुगमता का परिचायक बन जायेगा। 


मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि आगरा में उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन कुल 14 किलोमीटर लम्बे कॉरिडोर का निर्माण किय जायेगा। जिसमें पहला चरण 6 किलोमीटर का होगा। इसमें जहां 3 किलोमीटर का एलिवेटेड ट्रक और 3 किलोमीटर अंडरग्राउंड ट्रैक का निर्माण होना है। सीएम योगी ने कहा कि मेट्रो रेल परियोजना में कुल 27 स्टेशन तैयार किये जाएंगे। 


उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत जी-20 की अध्यक्षता कर इतिहास रच रहा है। ये हमारे लिए बड़े ही गर्व की बात है। उन्होंने मेट्रो रेल निर्माण से जुड़े सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी।    


सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.