James Crown Death: पीएम मोदी के साथ व्हाइट हाउस में डिनर करने वाले अमेरिकी अरबपति जेम्स क्राउन की सड़क दुर्घटना में मौत, मातम

James Crown Death: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में आयोजित किये गए व्हाइट हाउस रात्रिभोज में शामिल होने वाले अमेरिकी व्यवसायी, अरबपति निवेशक जेम्स क्राउन की आज सड़क दुर्घटना में दम तोड़ दिया | 

दुर्घटना का शिकार हुए अमेरिकी अरबपति
जेम्स क्राउन (फाइल फोटो- सोशल मीडिया ) 

James Crown:  खबर है कि अमेरिकी व्यवसायी, अरबपति निवेशक जेम्स क्राउन की कल रविवार को कोलोराडो में एक कार रेसिंग दुर्घटना के शिकार हो गए। वे दुर्घटना वाले दिन (रविवार) जेम्स क्राउन अपना 70वां जन्मदिन मना रहे थे, उसी दौरान एक हादसे में उनकी मौत हो गयी। 


सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, हेनरी क्राउन एंड कंपनी के अध्यक्ष जेम्स क्राउन के कार की उनकी रेस के दौरान एक बैरियर से जबरदस्त टक्कर हुई, इस हादसे उनकी मौत James Crown Death हो गई। 

James Crown Death के बाद पिटकिन काउंटी कोरोनर कार्यालय ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि अमेरिकी व्यवसायी की मौत किस कारणों से हुई है, बावजूद उनकी मौत की वजह एक्सीडेंट ही सामने आ रहा है।  

 हाल ही में किया था पीएम मोदी के साथ डिनर 


क्राउन का परिवार शिकागो के सबसे अमीर परिवारों में से एक है और वे एक एस्पेन स्कीइंग कंपनी के मालिक हैं।  James Crown Death से उनका परिवार सदमे में हो गया है। ऐसे में पीड़ित परिवार का सभी से सादरअनुरोध है कि इस कठिन समय में उनकी निजता का सम्मान हो। पारिवारिक प्रवक्ता ने एक बयान में एस्पेन टाइम्स से कहा कि जेम्स क्राउन की मौत से परिवार के लोग स्तब्ध हैं। 


 उल्लेखनीय हो कि क्राउन अपने परिवार के व्यवसाय, निवेश फर्म हेनरी क्राउन एंड कंपनी के सीईओ और अध्यक्ष भी थे, उन्हें लगभग 10.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति विरासत में मिली हुयी थी।  इतना ही नहीं जेम्स क्राउन पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में आयोजित किये गए व्हाइट हाउस के रात्रिभोज में भी शामिल रहे। 


उनका था ओबामा से विशेष लगाव 

 साल 2014 में, अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने क्राउन को राष्ट्रपति के खुफिया सलाहकार बोर्ड में सदस्य नियुक्त किया था। अमेरिकी व्यवसायी के निधन पर ओबामा ने बताया कि वे और उनकी पत्नी मिशेल James Crown Death से बहुत ही दुःखी हैं।  

सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram. 👉Google News. .