बहराइच की खबरें : बिना नोटिस रसोइयों को किया कार्यमुक्त, महिलाओं ने DM से की शिकायत

आधा दर्जन महिलाओं ने विकासखंड नवाबगंज के ग्राम पंचायत दुविधापुर से जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर डीएम को शिकायती पत्र सौंपा है। 

बहराइच की खबरें : बिना नोटिस रसोइयों को किया कार्यमुक्त, महिलाओं ने DM से की शिकायत

🔷महिलाओं को जिस आधार पर नियुक्त किया गया था, शिक्षकों और प्रबंध समिति ने इन्हें हटा दिया और पुरानी रसोइयों को फिर से रख लिया


बहराइच |  आधा दर्जन महिलाओं ने विकासखंड नवाबगंज के ग्राम पंचायत दुविधापुर से जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर डीएम को शिकायती पत्र सौंपा है। उनका कहना है कि प्राथमिक स्कूल के शिक्षक ने तीन महीने काम करने के बाद भी उन्हें रसोइया पद से हटा दिया है। 

सरकार ने गरीब और विधवा महिलाओं को रसोइयों के पद पर नियुक्त करने का आदेश दिया है। इसके अधीन विकासखंड नवाबगंज के ग्राम पंचायत दुविधापुर में निवास करने वाली छह विधवा थीं। लेकिन तीन महीने बाद ही सभी रसोइयां हटा दी गईं। रसोइयों ने डीएम को शिकायती पत्र देकर न्याय की मांग की है। 
उनका दावा है कि यह उनका परिवार चलाता था।

 शिकायतकर्ता अनीता और रेखा ने बताया कि उनके बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनके अन्य काम भी प्रभावित हो रहे हैं। ग्राम प्रधान सुरेश कुमार चक्रवर्ती ने बताया कि शासनादेश में स्पष्ट रूप से कहा गया था कि गरीब विधवा महिलाओं को नियुक्त किया जाएगा। 

इन महिलाओं को जिस आधार पर नियुक्त किया गया था, शिक्षकों और प्रबंध समिति ने इन्हें हटा दिया और पुरानी रसोइयों को फिर से रख लिया है। उसने कहा कि एक रसोईया दूसरे गांव का भी है। प्रत्येक व्यक्ति ने शिकायती पत्र जिलाधिकारी को सौंपते हुए न्याय की मांग की है।

🔷सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें