LIC ने अडानी के बाद अब Jio फाइनेंशियल सर्विस में हिस्सेदारी खरीदी

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज में एलआईसी ने 6.66% हिस्सेदारी हासिल की है। बीमा कंपनी ने शेयर बाजार को कई बार सूचना दी है।

LIC ने अडानी के बाद अब Jio फाइनेंशियल सर्विस में हिस्सेदारी खरीदी


नई दिल्ली: LIC, मुकेश अंबानी की कंपनी Jio, देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी में बड़ा निवेश किया है। एलआईसी ने पहले अडानी में हिस्सेदारी खरीदने के बाद अब रिलायंस में निवेश किया है। LIEC ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFSL) में 6.66% हिस्सेदारी हासिल की है।

एलआईसी ने इसकी सूचना दी है। एलआईसी ने डीमर्जर प्रक्रिया के माध्यम से ये हिस्सेदारी प्राप्त की है, जैसा कि बताया गया है। एलआईसी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी है।एलआईसी अडानी कंपनियों में भी निवेश करता है। 30 जून तक, जियो फाइनेंशियल के अलावा एलआईसी रिलायंस में 6.49% हिस्सेदारी रखता था।

Jio फाइनेंशियल सर्विसेज में निवेश


30 जून तक, जियो फाइनेंशियल के अलावा एलआईसी रिलायंस में 6.49% हिस्सेदारी रखता था। आपको बता दें कि हाल ही में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने रिलायंस से अलग होकर शेयर बाजार में एंट्री की है। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने 21 अगस्त को शेयर बाजार में एंट्री की है। यह बीएसई पर 265 रुपये प्रति शेयर लिस्ट हुआ, जबकि एनएसई पर 262 रुपये प्रति शेयर लिस्ट हुआ। शेयर बाजार में इसका स्वागत अपेक्षाकृत बुरा नहीं रहा है। कंपनी का शेयर लगातार दो दिन गिरा है।


एलआईसी ने बाजार को दी गई जानकारी में कहा कि उसने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज में हिस्सेदारी खरीदने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज के 4.68 फीसदी शेयरों को डीमर्ज कर दिया है। एलआईसी के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली है।


आज एलआईसी के शेयर एक फीसदी से अधिक चढ़कर कारोबार करते रहे हैं। एलआईसी का शेयर दोपहर में 11.60 रुपये, या 1.78 प्रतिशत की तेजी के साथ 663.75 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। साथ ही, जियो के शेयरों में दूसरे दिन भी गिरावट आई। JIOFIN के शेयर 12.45 रुपये या 5% गिरकर NSSE पर 236.45 रुपये पर पहुंच गए, वहीं BSE पर 4.99 प्रतिशत की गिरावट के साथ 239.20 रुपये पर पहुंच गए।

LIC का अडानी निवेश


LIC, देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी और बड़ा इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर, ने अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में बड़ा निवेश किया है, जो काफी चर्चा का विषय बन गया है। कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने एलआईसी के अडानी कंपनियों में निवेश पर सवाल उठाए जब अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग ने अडानी समूह को लेकर अपनी निगेटिव रिपोर्ट जारी की।


एलआईसी ने अडानी में कई निवेश किए हैं। LIC ने अडानी पोर्ट्स में 14,463 करोड़ रुपए का निवेश किया है। साथ ही, अडानी की सबसे बड़ी कंपनी, अडानी एंटरप्राइजेज में उसका निवेश 12782 करोड़ रुपए है। एलआईसी ने अंबुजा सीमेंट में 5337 करोड़ रुपए का निवेश किया है, जबकि एसीसी में उसका निवेश 2189 करोड़ रुपए है। इसके अलावा, Adani Green Energy में 2123 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।

🔷🔷सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |