मध्य प्रदेश में चुनावी सभा में, पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की तुलना 'जंग लगे लोहे' से की

चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम बोले -'भारत कुछ भी करे, चाहे कितनी भी बड़ी उपलब्धि हासिल कर ले, कांग्रेस को वो बिल्कुल पसंद नहीं होता '| 

मध्य प्रदेश में चुनावी सभा में, पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की तुलना 'जंग लगे लोहे' से की
मध्य प्रदेश में चुनावी सभा में, पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की तुलना 'जंग लगे लोहे' से की

भोपाल | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल सोमवार को कांग्रेस की तुलना "जंग लगे लोहे" से कर दी और कहा कि पार्टी को अब "शहरी नक्सली" चला रहे हैं, यह तंज उन्होंने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही ।

मोदी यहां अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहते हैं कि ''वंशवादी और भ्रष्ट'' कांग्रेस को सत्ता में लौटने का ''थोड़ा सा भी मौका'' नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि वह इस राज्य को ''बीमारू'' श्रेणी में धकेल देगी।


"बीमारू" बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश का संक्षिप्त रूप है, जिसे 1980 के दशक में अर्थव्यवस्था, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा पर उनके खराब प्रदर्शन को रेखांकित करने के लिए गढ़ा गया था। यह बीमारी के लिए हिंदी शब्द "बीमारी" पर एक नाटक है।

सह-संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "कांग्रेस एक वंशवादी पार्टी है, जिसका करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार का इतिहास है। यह जंग लगे लोहे की तरह है, जिसे अगर बारिश में रखा जाए तो खत्म हो जाएगा।" भाजपा के पिछले अवतार, जनसंघ की।

मोदी ने कहा - कांग्रेस ने अपनी विचारधारा से लेकर अपने नारों तक सब कुछ "शहरी नक्सलियों" को आउटसोर्स कर दिया है।आगे कहा, ''भारत कुछ भी करे, चाहे कितनी भी बड़ी उपलब्धि हासिल कर ले, कांग्रेस को यह बिल्कुल पसंद ही नहीं आता है।''

मोदी ने महिला विधेयक के पारित होने का श्रेय बीजेपी को दिया , यही पार्टी महिलाओं के लिए संसद और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित किया है, जबकि विपक्षी दल भारत पर अनिच्छा से विधेयक का समर्थन करने का आरोप लगाया, जो "महिलाओं की शक्ति" को नजरअंदाज करने में असमर्थ है | हालाँकि, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए ने 2010 में महिला आरक्षण विधेयक को राज्यसभा में पारित कराया था, जिसके बाद यह निरस्त हो गया।

महिलाओं के लिए आरक्षण के भीतर ओबीसी उप-कोटा की कांग्रेस की मांग का सीधे तौर पर जिक्र किए बिना, मोदी ने अपने दर्शकों को चेतावनी दी कि कांग्रेस और उसके सहयोगी "नारी शक्ति" (महिला शक्ति) को विभाजित करने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने भीड़ में मौजूद महिलाओं से एकजुट रहने का आग्रह किया और पूछा, "क्या आप नारी शक्ति को विभाजित होने देंगी?"

मोदी ने यह दावा किया कि मौका मिलने पर कांग्रेस इस विधेयक से पीछे हट जायेगी | उन्होंने आरोप लगाया कि बिल का समर्थन करने के बाद पार्टी अब इसमें छेद कर रही है| 

विधेयक के वर्तमान संस्करण से कांग्रेस की शिकायत यह है कि यह आरक्षण को जनगणना और परिसीमन से जोड़कर वर्षों तक इसके कार्यान्वयन को स्थगित करता प्रतीत होता है।

जबकि बीजेपी की कभी पार्टी का ओबीसी चेहरा रहीं भाजपा की दिग्गज नेता उमा भारती ने महिला कोटा के भीतर ओबीसी उप-कोटा की मांग का समर्थन किया है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने सोमवार को एक्स पर पोस्ट किया था कि -“भोपाल की धरती पर प्रधानमंत्री का स्वागत है। वह गरीबों और पिछड़ों के मसीहा हैं, मुझे यकीन है कि वह महिलाओं के लिए ओबीसी आरक्षण पर सकारात्मक संकेत देंगे,'' यह भी कहा कि अब पार्टी में दरकिनार किए जाने से निराश उमा चुनाव से पहले बीजेपी पर अपना गुस्सा जाहिर कर रही हैं।

बीजेपी लगातार चार बार से मध्य प्रदेश में सत्ता में है और मतदाताओं के बीच गुस्से के अंदरूनी कलह से भी जूझती नजर आ रही है। इसके अलावा, राज्य भाजपा में गुटबाजी ने कई मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को जन्म दे दिया है।

दरअसल , सत्ता विरोधी लहर का मुकाबला करने की कोशिश करते हुए,पीएम ने कहा कि चूंकि भाजपा राज्य में 20 वर्षों से शासन कर रही है, इसलिए जो युवा पहली बार मतदान करेंगे, उन्होंने कांग्रेस को सत्ता में नहीं देखा होगा।

उन्होंने आगे कहा, ''वे भाग्यशाली हैं कि उन्होंने कांग्रेस का कुशासन नहीं देखा है।'' उन्होंने युवा मतदाताओं से आग्रह किया कि वे अपने माता-पिता और दादा-दादी से पूछें कि कांग्रेस के तहत स्थिति कितनी दयनीय रहती थी।

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से घर-घर जाकर वोटरों को राज्य में कांग्रेस के कुशासन के बारे में बताने या याद दिलाने को भी कहा।

जहां भी इस साल चुनाव होने हैं, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह, , मध्य प्रदेश में लड़ाई द्विध्रुवीय नजर आ रही है।


🔷🔷सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.