Mann Ki Baat में PM ने लोगों से गांधी जयंती पर खादी उत्पाद खरीदने का किया आग्रह

" मन की बात " में पीएम नरेंद्र मोदी ने उस पल को भी याद किया जब हाल ही में विश्‍व नेता एकसाथ राजघाट पर महात्‍मा गांधी को श्रद्धाजंलि अर्पित करने पहुंचे थे। 
Mann Ki Baat  में PM ने लोगों से गांधी जयंती पर खादी उत्पाद खरीदने का किया आग्रह
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली | "मन की बात" में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस पल को भी याद किया जब हाल ही में विश्‍व नेता एकसाथ राजघाट पर महात्‍मा गांधी को श्रद्धाजंलि अर्पित करने पहुंचे थे। उन्‍होंने कहा कि यह इस बात का बडा प्रमाण है कि महात्‍मा गांधी के विचार दुनिया भर में आज भी प्रासंगिक हैं।

 श्री मोदी ने कहा कि गांधी जयंती के अवसर पर देशभर में स्‍वच्‍छता संबंधी अनेक कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। केन्‍द्र सरकार के प्रयासों से, पूरे उत्‍साह के साथ स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है। भारतीय स्‍वच्‍छता लीग में महत्‍वपूर्ण भागीदारी देखी जा रही है। उन्‍होंने कहा कि पहली अक्‍तूबर को महा स्‍वच्‍छता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 

प्रधानमंत्री ने लोगों से स्‍वच्‍छता अभियान में भाग लेने का अनुरोध किया। उन्‍होंने कहा कि स्‍वच्‍छता की कार्याजंलि महात्‍मा गांधी को सच्‍ची श्रंद्धाजंलि होगी। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर लोगों से खादी से बनी चीजें खरीदने का अनुरोध किया।

 प्रधानमंत्री ने मन की बात के श्रोताओं को त्‍योहारों के दौरान स्‍थानीय उत्‍पादों की खरीद का मंत्र भी याद दिलाया। उन्‍होंने इस बात पर बल दिया कि लोगों को भारत में बनी चीजें खरीदनी चाहिए, भारत में बने उत्‍पाद उपयोग करने चाहिए और केवल भारत में बनी चीजें ही उपहार में देनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने लोगों को नवरात्र और दशहरे की शुभकामना भी दी। 

साभार - air hindi news 

🔷🔷सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |