Chandra Grahan Time: शुरू होने वाला है चंद्र ग्रहण का सूतक काल शाम 4 बजे , निपटा लें ये जरूरी काम

Chandra Grahan on Sharad Purnima Today, Sutak Kaal Kab Hai: आज रात्रि में देश-दुनिया में साल 2023 का आखिरी ग्रहण देखने को मिलेगा। हालाँकि यह आंशिक चंद्र ग्रहण होगा। 

Chandra Grahan Time: शुरू होने वाला है चंद्र ग्रहण का सूतक काल, निपटा लें ये जरूरी काम
Image Social Media 

लखनऊ | चंद्र ग्रहण को लखनऊ, वाराणसी , प्रयागराज सहित भारत में कई जगहों पर देख सकते हैं । ग्रहण भारत में दिखाई देगा इस कारण से सूतक काल मान्य होगा। 

आज शाम 4 बजे से सूतक लगेगा। चंद्र ग्रहण मध्य रात्रि के बाद 1 बजकर 05 मिनट से आरंभ होकर 02 बजकर 24 तक चलेगा।  ग्रहण का असर ग्रहण अश्विनी नक्षत्र और मेष राशि पर पड़ेगा।

ग्रहण के बुरे प्रभाव से बचने के लिए जप करें ये मंत्र ,बरतें ये सावधानियां 

चंद्र ग्रहण के समय चंद्र देव के मंत्र 'ॐ श्रीं श्रीं चन्द्रमसे नमः' का जाप करने से चंद्र दोष का प्रभाव काफी कम हो जाता है। चंद्र ग्रहण के दौरान घर से बाहर नहीं निकलें । अगर आप चंद्र ग्रहण के दौरान घर से बाहर भी निकल गए हैं तो चंद्रमा की ओर किसी हकात में न देखें। 


इसके अलावा चंद्र ग्रहण के दौरान घर से बाहर हैं तो किसी चौराहे के आसपास जाने से बचें। दरअसल ग्रहण के दौरान चौक-चौराहों पर जाने की मनाही है। ऐसा इसलिए क्योंकि रात के समय ऐसी जगहों पर नकारात्मक शक्तियां जागृत हो जाती हैं।

🔷सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें