एक महीने में पैसा दोगुना, 6 महीने में चार गुना, अब अच्छा मुनाफा देने वाले शेयरों को लेकर हुआ बड़ा फैसला

निवेशकों को आकर्षित करने वाले मल्टीबैगर शेयरों की सूची में स्मॉल कैप स्टॉक का नाम माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड भी शामिल है।

कंपनी एक शेयर को 10 हिस्सों में बांटेगी

मुख्य बातें:-

इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 2023 में अब तक 396 फीसदी का रिटर्न दिया
पिछले महीने यह स्टॉक 117 फीसदी चढ़ा
माघ एडवरटाइजिंग के शेयर छह महीने में 333 फीसदी चढ़े

नई दिल्ली | साल 2023 में शेयर बाजार में कई शेयरों ने कई गुना रिटर्न दिया है। निवेशकों को आकर्षित करने वाले मल्टीबैगर शेयरों की सूची में स्मॉल कैप स्टॉक का नाम माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड भी शामिल है।

माघ एडवरटाइजिंग के शेयरों ने एक महीने में निवेशकों के पैसे दोगुने से भी ज्यादा कर दिए। अब कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट और बोनस शेयर जारी करने की घोषणा की है। हालाँकि, कंपनी प्रबंधन ने दोनों कार्यों के पंजीकरण की तारीख की जानकारी नहीं दी। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को माघ एडवरटाइजिंग के शेयर 5% की गिरावट के साथ 158.34 रुपये पर बंद हुए।

माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण 285.75 मिलियन रुपये है। स्टॉक फिलहाल बीएसई पर अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर से नीचे कारोबार कर रहा है। माघ एडवरटाइजिंग स्टॉक का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 175.88 रुपये है जबकि 52-सप्ताह का निचला स्तर 13.98 रुपये है। गुरुवार को यह शेयर 167.09 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. शुक्रवार को यह शेयर लाल निशान पर खुला और खुलते ही इसमें लोअर सर्किट लग गया।

सिर्फ 6 महीने में पैसा हुआ चौगुना
माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड के शेयर पिछले साल से बढ़ रहे हैं। पिछले महीने ये स्टॉक 117% ऊपर हैं। इसका मतलब यह है कि निवेशकों का पैसा एक महीने में दोगुना हो गया। इसी तरह माघ एडवरटाइजिंग के शेयरों में पिछले छह महीने में 333% की बढ़ोतरी हुई है, यानी इस दौरान निवेशकों का पैसा चार गुना बढ़ गया है। इसी तरह साल 2023 में अब तक इन मल्टीबैगर स्टॉक्स ने निवेशकों को 396% का जबरदस्त रिटर्न दिया है।

कंपनी शेयरों को टुकड़ों में बांटेगी
20 दिसंबर को हुई कंपनी के बोर्ड की बैठक में शेयर विभाजन और बोनस शेयर जारी करने की घोषणा की गई। बैठक में 10 रुपये अंकित मूल्य वाले शेयरों को 10 भागों में बांटने का फैसला किया गया. शेयर विभाजन के बाद, माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड के शेयरों का नाममात्र मूल्य घटकर 1 रुपये प्रति शेयर हो जाएगा। कंपनी ने 4 शेयरों पर 1 शेयर के बोनस की भी जानकारी दी. हालाँकि, कंपनी ने स्टॉक विभाजन या बोनस के लिए रिकॉर्ड तिथि की घोषणा नहीं की। हालाँकि, कंपनी ने कहा कि पूरी प्रक्रिया घोषणा के 2 महीने के भीतर पूरी कर ली जाएगी।

(अस्वीकरण: यहां दी गई जानकारी स्टॉक प्रदर्शन पर आधारित है। चूंकि शेयर बाजार में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है, कृपया निवेश करने से पहले एक प्रमाणित निवेश सलाहकार से परामर्श लें। आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए ' पूर्वांचल समाचार
प्रिंट ' जिम्मेदार न बने |

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.