NHM UP CHO Vacancy 2024: यूपी में एक और बड़ी भर्ती, 5,582 NHM CHO पदों के लिए आवेदन शुरू

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM UP) ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के 5,582 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।  

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM UP) ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के 5,582 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

  

मुख्य बातें

  यूपी में 5 हजार से ज्यादा सीएचओ पदों पर भर्ती
  आवेदन पत्र 7 फरवरी 2024 तक पूरा किया जा सकता 

  जॉब अलर्ट, नई दिल्ली।  उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में बंपर भर्तियों के बाद अब एक और विभाग ने बंपर पदों पर भर्तियां निकाली हैं।  राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश (एनएचएम यूपी) ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के 5,582 रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की है।  इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया यूपी एनएचएम द्वारा आज यानी 29 जनवरी, 2024 से अधिसूचना जारी करके शुरू कर दी गई है।

  जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे बिना किसी देरी के तुरंत आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।  इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी, 2024 है।

  NHM UP CHO Vacancy 2024:: पात्रता और मानदंड
  इस भर्ती में भाग लेने के लिए, उम्मीदवारों को बीएससी (नर्सिंग) के साथ-साथ सामुदायिक स्वास्थ्य एकीकृत पाठ्यक्रम नर्स (सीसीएचएन) में प्रमाण पत्र या सीसीएचएन के साथ स्नातकोत्तर बेसिक (नर्सिंग) प्राप्त होना चाहिए।

 Minimum age of candidate

 इसके साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए । आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी । आयु की गणना 7 फरवरी, 2024 से की जाएगी। पात्रता और मानदंड के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवारों को एक बार आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़नी चाहिए।

डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर वेबसाइट पर पहुंचे 


UP NHM CHO Recruitment 2024: How to Apply

  यूपी एनएचएम सीएचओ भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं।

  वेबसाइट के होम पेज पर आपको  लिंक पर क्लिक करना होगा।

  अब आपको सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) भर्ती के आगे Apply Now Link पर क्लिक करना होगा।

  इसके बाद आपको सबसे पहले क्लिक हियर टू री-रजिस्टर पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना होगा।

  रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवारों को लॉगिन के जरिए आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

  अंत में, पूरी तरह से भरे हुए फॉर्म को प्रिंट करें।

  उम्मीदवार ध्यान दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उन्हें किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।  इस भर्ती के लिए सभी वर्ग के उम्मीदवार निःशुल्क पंजीकरण करा सकते हैं।

विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने केलिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.