Upcoming diesel Cars: टाटा कर्व से लेकर न्यू किआ कार्निवल तक, ये डीजल कारें जल्द होंगी भारतीय बाजार में लॉन्च

 टाटा मोटर्स इस साल के अंत में भारतीय बाजार में कर्व एसयूवी कूप का आईसीई संस्करण पेश करेगी। किआ ने पुष्टि की है कि नई पीढ़ी की कार्निवल एमपीवी 2024 में भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी।

Upcoming diesel Cars: टाटा कर्व से लेकर न्यू किआ कार्निवल तक, ये डीजल कारें जल्द होंगी भारतीय बाजार में लॉन्च

आइए, आपको आने वाली डीजल कारों के बारे में बताते हैं:-

ऑटो न्यूज़, नई दिल्ली। ईंधन की कीमतों में लगातार वृद्धि और कड़े उत्सर्जन मानदंडों के कारण, भारतीय कार निर्माताओं ने घरेलू स्तर पर डीजल से चलने वाले वाहनों को लॉन्च करना बंद कर दिया है। देश के प्रमुख वाहन निर्माता वर्तमान में इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और गैसोलीन वाहनों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

हालाँकि, टाटा और किआ जैसी वाहन निर्माता कंपनियां भी निकट भविष्य में डीजल कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। आइये इस आर्टिकल में आपको आने वाली 5 डीजल कारों के बारे में बताते हैं।

Tata Curve

Upcoming diesel Cars: टाटा कर्व से लेकर न्यू किआ कार्निवल तक, ये डीजल कारें जल्द होंगी भारतीय बाजार में लॉन्च

टाटा मोटर्स इस साल के अंत में भारतीय बाजार में कर्व एसयूवी कूप का आईसीई संस्करण पेश करेगी। टाटा मोटर्स ने 2024 भारत मोबिलिटी शो में कर्व एसयूवी का डीजल संस्करण प्रदर्शित किया। इसमें 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन होगा, जो 115 HP और 250 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

यह एक इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन के साथ भी आएगा, जिसकी एक बार चार्ज करने पर 500 किमी तक की अनुमानित रेंज होगी।

Mahindra Thar 5 Doors

Upcoming diesel Cars: टाटा कर्व से लेकर न्यू किआ कार्निवल तक, ये डीजल कारें जल्द होंगी भारतीय बाजार में लॉन्च

घरेलू यूवी निर्माता महिंद्रा 2024 के मध्य में अधिक व्यावहारिक और फीचर से भरपूर थार 5-डोर लाइफस्टाइल एसयूवी पेश करेगी। नया 5-डोर महिंद्रा थार उसी सीढ़ी चेसिस पर आधारित होगा जो स्कॉर्पियो-एन को रेखांकित करता है।

इसमें 200 एचपी 2.0-लीटर टर्बो गैसोलीन इंजन और 172 एचपी 2.2-लीटर डीजल इंजन होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक शामिल होगा। ऑफ-रोड लाइफस्टाइल एसयूवी के 4×2 या 4×4 ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आने की उम्मीद है।

महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट
महिंद्रा जल्द ही भारतीय बाजार में अपडेटेड सब-4 मीटर XUV300 SUV पेश करेगी। नई एसयूवी में महत्वपूर्ण डिजाइन परिवर्तन और एक बिल्कुल नया, फीचर-पैक इंटीरियर मिलेगा। इसमें एक बिल्कुल नया डैशबोर्ड लेआउट होगा, जिसमें एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट और 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा।

यह एसयूवी मौजूदा इंजन विकल्पों को बरकरार रखेगी। इनमें 1.5-लीटर डीजल इंजन, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और डायरेक्ट इंजेक्शन (TGDI) के साथ 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट शामिल है।

नई पीढ़ी किआ कार्निवल
कोरियाई वाहन निर्माता किआ ने पुष्टि की है कि नई पीढ़ी की कार्निवल एमपीवी 2024 में हमारे बाजार में लॉन्च की जाएगी। इसमें 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन होगा, जो 200 एचपी और 440 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन कर्तव्यों को 8-स्पीड स्पोर्ट्समैटिक एटी गियरबॉक्स द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।

हुंडई अलकज़ार नवीनीकरण
अपडेटेड क्रेटा लॉन्च करने के बाद, हुंडई अब भारतीय बाजार के लिए अल्कज़ार फेसलिफ्ट तैयार कर रही है। नया मॉडल संभवतः क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ डिजाइन और आंतरिक संकेत साझा करेगा। यह काफी अपडेटेड डैशबोर्ड लेआउट के साथ आएगा, जिसमें टचस्क्रीन और इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए डुअल-स्क्रीन लेआउट होगा।

Alcazar फेसलिफ्ट को समान इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 1.5-लीटर टर्बो-डीजल और 2.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन शामिल है। एसयूवी में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलेगा।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.