2024 में डीजल इंजन वाली 3 आने वाली 7-सीटर एसयूवी / 3 upcoming 7-seater SUVs with diesel engines in 2024

आज हम यहां साल 2024 में एसयूवी  की टोयोटा, हुंडई और एमजी जैसे ब्रांडों द्वारा नई 7-सीटर एसयूवी (या फॉर्च्यूनर के मामले में एक नया अपडेट) लॉन्च करने की उम्मीद है।
 
2024 में डीजल इंजन वाली 3 आने वाली 7-सीटर एसयूवी

 ऑटो न्यूज़ | आज हम यहां तीन आगामी 7-सीटर एसयूवी का उल्लेख कर रहे हैं जो इस साल आने पर डीजल इंजन के साथ लॉन्च की जाएंगी। टोयोटा, हुंडई और एमजी जैसे ब्रांडों द्वारा नई 7-सीटर एसयूवी (या फॉर्च्यूनर के मामले में एक नया अपडेट) लॉन्च करने की उम्मीद है। ) 


इस कैलेंडर वर्ष में और यहां हम आपके लिए सभी मुख्य विवरण लेकर आए हैं:

Toyota Fortuner Mild Hybrid

1. Toyota Fortuner Mild Hybrid: फॉर्च्यूनर प्रतिनिधि के आगामी माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट में, जीडी श्रृंखला इंजन को 48-वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ जोड़ा जाएगा। यह संयोजन उत्सर्जन को कम करते हुए ईंधन दक्षता और प्रदर्शन में सुधार करने में मदद करेगा। उम्मीद है कि यह वाहन इस साल के अंत में भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। माइल्ड हाइब्रिड हिलक्स अब यूरोप में बिक्री पर है और इसकी रेंज अन्य बाजारों में विस्तारित की जाएगी। यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि भारत लॉन्च योजनाओं का हिस्सा होगा या नहीं।


Facelift do Hyundai Alcazar

 2. Facelift do Hyundai Alcazar: इस CY के मध्य में, Hyundai की Creta, Alcazar की तीन-पंक्ति पुनरावृत्ति को अपडेट किया जाएगा। अत्यधिक अद्यतन क्रेते से प्रेरणा लेते हुए, इसमें अपनी पहचान स्थापित करने के लिए अद्वितीय शैली के तत्व शामिल होंगे। अल्कज़ार फेसलिफ्ट का इंटीरियर क्रेटा की याद दिलाता है, लेकिन इसमें विशिष्ट सुधार और अधिक प्रीमियम अनुभव होगा, जो इसे सेगमेंट में अधिक उन्नत पेशकश के रूप में अलग करेगा।

इसका मुकाबला Tata Safari, MG Hector Plus और 7-सीटर Citroen C3 Aircross से होगा। 2024 Hyundai Alcazar में 116 PS और 250 Nm विकसित करने वाले 1.5L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन को बरकरार रखने की उम्मीद है, जो छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ है। इसके अलावा, 160 पीएस और 253 एनएम वाला 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जो पिछले मार्च में अलकज़ार में पेश किया गया था, वही है।

MG Gloster Facelift

3.  MG Gloster Facelift:  एमजी मोटर द्वारा इस साल के अंत तक भारत में फेसलिफ्ट ग्लोस्टर पेश करने की उम्मीद है और इसका पहले ही कई बार परीक्षण किया जा चुका है। इसमें नए बंपर, ग्रिल, हेडलाइट्स और फॉग लैंप के साथ एक अपडेटेड एक्सटीरियर मिलेगा। टेललाइट्स को संशोधित किया जाएगा और अलॉय व्हील पूरी तरह से नए होंगे। 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन के आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है। इसके 2WD कॉन्फ़िगरेशन में, यह 161 hp उत्पन्न करता है, जबकि Gloster 4WD वैरिएंट 216 hp उत्पन्न करता है।

All Image  :-- gaadiwaadi

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें.