होली पर खेलें रंग, नहीं खराब होगा आपका फोन और दूसरे गैजेट्स, बस इन 5 बातों का रखें ध्यान

ऐसे में पानी और रंग के कारण स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स के खराब होने की संभावना ज्यादा रहती है। 

होली पर खेलें रंग, नहीं खराब होगा आपका फोन और दूसरे गैजेट्स, बस इन 5 बातों का रखें ध्यान
होली खेलते समय गैजेट्स को ऐसे रखें सुरक्षित

रंगों का त्योहार होली कुछ ही दिनों में आने वाला है। ऐसे में लोग जमकर रंग और गुलाल खेलेंगे 

टेक न्यूज | रंगों का त्योहार होली कुछ ही दिनों में आने वाला है। ऐसे में लोग जमकर रंग और गुलाल खेलेंगे |  ऐसे में पानी और रंग के कारण स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स के खराब होने की संभावना ज्यादा रहती है। क्योंकि लोग अक्सर अपने साथ घड़ियां, फोन और हेडफोन लेकर चलते हैं। ऐसे में यहां हम कुछ टिप्स और ट्रिक्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप होली के दौरान अपने गैजेट्स को सुरक्षित रख सकते हैं।

वाटरप्रूफ ज़िप लॉक बैग का करें उपयोग
होली खेलते समय अपने फोन को रंग और पानी से बचाने के लिए वॉटरप्रूफ ज़िप लॉक बैग का उपयोग करना सबसे आसान और प्रभावी तरीका है। इस बैग में फोन को स्टोर करके भी इस्तेमाल किया जा सकता है। क्योंकि इसमें टचस्क्रीन सपोर्ट भी मिलता है.

टेप दरवाज़ों को सील कर देता है
भले ही आप वाटरप्रूफ ज़िप लॉक बैग का उपयोग कर रहे हों, अतिरिक्त सावधानी के तौर पर, आप फोन के खुले पोर्ट जैसे यूएसबी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और हेडफोन जैक को टेप से सील कर सकते हैं। यह आपके फोन को आंतरिक घटकों में जाने वाले पानी या गंदगी से बचाएगा।

स्मार्टवॉच के लिए वाटरप्रूफ स्ट्रैप केस का उपयोग 
अधिकांश स्मार्टवॉच या फिटनेस बैंड IP68 रेटेड हैं। हालांकि, होली खेलने के दौरान घड़ी कई तरह से खराब हो सकती है। ऐसे में स्मार्टवॉच या फिटनेस बैंड की सुरक्षा के लिए बैंड को कवर करना काफी अच्छा माना जा सकता है। आप इसे प्लास्टिक बैग में भी स्टोर कर सकते हैं.

​हेडफोन को रंगीन दागों से बचाने के लिए ग्लिसरीन या मॉइस्चराइजर लगाएं
आप अपने हेडफ़ोन को क्षति या मलिनकिरण से बचाने के लिए ग्लिसरीन या मॉइस्चराइज़र भी लगा सकते हैं। इससे होली खेलने के बाद रंग साफ करना आसान हो जाएगा | 

जब आपका फोन गीला हो तो उसे चार्ज न करें
अगर होली के दौरान आपका फोन गलती से भीग जाए या आप उसे तुरंत जिपलॉक बैग से निकाल लें तो उसे चार्ज पर न लगाएं। क्योंकि इससे फोन खराब हो सकता है और बिजली का झटका लगने का खतरा भी बढ़ जाता है।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |