5.33 लाख रुपये कीमत वाली यह सस्ती 7- सीटर कार जमकर बिकी , माइलेज 27 किमी

मारुति सुजुकी ने फरवरी महीने की अपनी सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है, जिसमें कंपनी की सबसे सस्ती 7-सीटर कार ईको की बिक्री में भारी बढ़ोतरी देखी गई है |


ऑटो न्यूज: Maruti cheapest 7 seater cars भारत में सस्ती कारों की मांग हमेशा बनी रहती है क्योंकि ये हर किसी की पहुंच में होती हैं। मारुति सुजुकी ने फरवरी महीने की अपनी सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है जिसमें कंपनी की सबसे सस्ती 7-सीटर कार ईको की बिक्री में भारी बढ़ोतरी देखी गई है। ईको को इसकी कम कीमत और जबरदस्त माइलेज के लिए काफी सराहा जाता है।

इनकी बिक्री हर महीने काफी अच्छी होती है. यह कार कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। आखिर इको में ऐसा क्या खास है कि लोग इसे हर महीने खरीदने को तैयार रहते हैं? हमें सूचित।

7-सीटर ईको खूब बिकी
पिछले महीने (फरवरी 2024) मारुति सुजुकी ने EECO की 12,147 यूनिट्स बेचीं जबकि पिछले साल इसी अवधि में यह संख्या 11,352 यूनिट्स थी। बिक्री रिपोर्ट के आधार पर कहा जा सकता है कि ये आंकड़े काफी बेहतर हैं।

माइलेज 27 किमी 
इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो ईको पेट्रोल मोड में 20kmpl का माइलेज देती है, जबकि CNG मोड में 27km/kg का माइलेज देती है। इसका मतलब है कि कीमत और माइलेज के मामले में यह मॉडल काफी किफायती है।

अद्भुत सुरक्षा सुविधाएँ
ईको पर 5 और 7-सीटर विकल्प के साथ 13 वेरिएंट उपलब्ध हैं। निजी इस्तेमाल के अलावा इसका इस्तेमाल एंबुलेंस में भी किया जा सकता है। सुरक्षा के लिए इसमें 2 एयरबैग, एबीएस + ईबीडी, स्लाइडिंग दरवाजे, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स हैं।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |