इस साल जून में लॉन्च होगी दुनिया की पहली CNG Bike, नाम भी आया सामने

बजाज ऑटो इस साल जून में अपनी सीएनजी बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इसकी पुष्टि बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने की है। हाल ही में परीक्षण के दौरान इसका पता चला। ताजा जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी इस बाइक को 'ब्रूजर' नाम से लॉन्च कर सकती है।

इस साल जून में लॉन्च होगी दुनिया की पहली CNG साइकिल, नाम भी आया सामने
इस साल जून में लॉन्च होगी दुनिया की पहली CNG Bike,  नाम भी आया सामने

A first Bike CNG in the world Bajaj:  बजाज ऑटो इस साल जून में अपनी सीएनजी बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इसकी पुष्टि बजाज के एमडी राजीव बजाज ने की है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ताजा जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी इस बाइक को 'ब्रूजर' नाम से लॉन्च कर सकती है। इसे 125 सीसी इंजन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। लेकिन कंपनी की ओर से फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है. हमें उम्मीद है कि अगला मॉडल जल्द ही सामने आएगा। आइए जानते हैं इस नए मॉडल से जुड़ी कुछ और जानकारी।

दोबारा टेस्टिंग के दौरान आया / See again during testing
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजाज ऑटो फिलहाल अपनी नई सीएनजी बाइक की टेस्टिंग कर रही है। इस मॉडल को कई बार देखा जा चुका है. हाल ही में एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान इसका पता चला। खबर है कि नए मॉडल को 102 सीसी, 115 सीसी और 124 सीसी इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। पेट्रोल बाइक की तुलना में सीएनजी से चलने वाली गाड़ियां काफी किफायती होती हैं। दैनिक परिचालन लागत भी बहुत कम रहती है।

परीक्षणों के दौरान देखे गए मॉडल के अधिक विवरण सामने नहीं आए, लेकिन एलईडी हेडलाइट्स की आवश्यकता पर ध्यान दिया गया। साथ ही इसमें 5-स्पोक अलॉय व्हील भी देखने को मिलते हैं। साथ ही सुरक्षा के लिए बाइक में सिंगल-चैनल एबीएस भी मिलेगा। बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर मिल सकता है।

इसे कब लॉन्च किया जाएगा? / When will it be launched?
बजाज ब्रूजर सीएनजी इस साल के फेस्टिवल सीजन में लॉन्च हो सकती है। बाइक की कीमत प्लैटिना और सीटी सीरीज से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। सीएनजी बाइक की कीमत 80,000 रुपये से 90,000 रुपये के आसपास हो सकती है। सीएनजी मोड में बाइक का माइलेज 90 किलोमीटर प्रति किलोग्राम हो सकता है।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |