बॉलीवुड स्टार जब असफल हुआ तो जूस का कारोबार खोला , आज 1.5 अरब डॉलर के बाजार में जगह बनाने की तैयारी

एक समय उभरते हुए बॉलीवुड सितारे जब असफल हुए तो उन्होंने जूस का कारोबार खोला और 1.5 अरब डॉलर के बाजार में आज जगह बनाने की उनकी तैयारी है ।

बॉलीवुड स्टार जब असफल हुआ तो जूस का कारोबार खोला , आज 1.5 अरब डॉलर के बाजार में जगह बनाने की तैयारी
डिनो मोरिया 2021 में एक वेब सीरीज में नजर आए थे

मुख्य बातें :- 
यह एक मुंबई कंपनी है जिसकी शुरुआत 2018 में हुई थी।
इस कंपनी की स्थापना 2 लोगों ने मिलकर की थी.
मोरिया बाद में एक निवेशक और सह-संस्थापक के रूप में शामिल हुए।

नई दिल्ली, पूर्वाचल न्यूज़ प्रिंट | राज और अक्सर जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले डिनो मोरिया अचानक बॉलीवुड से गायब हो गए हैं। उनकी कई फिल्में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं और उन्होंने कुछ समय के लिए अभिनय से दूरी बना ली। 48 वर्षीय अभिनेता 2021 में एक बार फिर वेब सीरीज द एम्पायर में नजर आए, लेकिन इस बार भी उन्हें कोई खास तारीफ नहीं मिली।

डिनो मोरिया भले ही बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाए हों, लेकिन वह स्टार्टअप स्पेस में अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। डिनो अपनी फिजिकल फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं। बहुत कम लोग जानते होंगे कि वह फिटनेस से जुड़े एक स्टार्टअप के सह-संस्थापक हैं। उनकी कंपनी का नाम द फ्रेश प्रेस है।

यह कंपनी कोल्ड-प्रेस्ड जूस बेचती है। जब फलों को बिना गर्मी या ऑक्सीजन के हाइड्रोलिक मशीन में रखकर रस निकाला जाता है, तो इसे कोल्ड-प्रेस्ड जूस कहा जाता है। यह बहुत धीमी प्रक्रिया है, लेकिन इस तरह से निकाले गए रस में विटामिन, खनिज और एंजाइम लगभग पूरी तरह से रहते हैं। इसका मतलब है कि इससे लगभग 100% शुद्ध रस निकाला जा सकता है।

कंपनी की शुरुआत 2018 में हुई थी
यह एक मुंबई कंपनी है जो 2018 में शुरू हुई थी। द फ्रेश प्रेस के मूल सह-संस्थापक मिथिल लोढ़ा और राहुल जैन थे और बाद में डिनो मोरिया एक निवेशक और सह-संस्थापक के रूप में कंपनी में शामिल हुए।

आज इस कंपनी के देशभर में 36 स्टोर हैं। कंपनी ने पीवीआर, आईनॉक्स और रिलायंस के साथ रणनीतिक साझेदारी भी की है। स्टार्टअप को गृहास कंज्यूमर कलेक्टिव से भी फंडिंग मिली। गृहास निखिल कामत की कंपनी है। निखिल कामत ब्रोकरेज प्लेटफॉर्म ज़ेरोधा के सह-संस्थापक हैं।

अगली योजना क्या है?
ऐसा माना जाता है कि 2030 तक वैश्विक कोल्ड-प्रेस्ड जूस बाजार 1.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर का हो जाएगा। भारतीय रुपयों में यह करीब 12,000 करोड़ रुपये होगा. लेकिन फिलहाल इस क्षेत्र में कम ही लोग काम कर रहे हैं. भारत में इसका बाजार 25 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है।

   ऐसे में फ्रेश प्रेस के लिए यह नाम कमाने का अच्छा मौका हो सकता है। कंपनी का कहना है कि वह हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई में बाजार का और विस्तार करेगी। इसके अलावा, कंपनी की योजना गुजरात, राजस्थान और दिल्ली में अपना कवरेज बढ़ाने की है। कंपनी की योजना 1,000 त्वरित-सेवा रेस्तरां खोलने की है।

,➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |