भारत में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X डाउन होने से यूजर्स को साइट एक्सेस करने में परेशानी

एलन मस्क के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर तकनीकी खराबी आ गई है। ऐसे में कुछ यूजर्स को वेबसाइट एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है। 

भारत में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X  डाउन होने से यूजर्स को साइट एक्सेस करने में परेशानी


नई दिल्ली  | एलन मस्क के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर तकनीकी खराबी आ गई है। ऐसे में कुछ यूजर्स को वेबसाइट एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है। 

डाउनडिटेक्टर के अनुसार, एक प्लेटफ़ॉर्म जो आउटेज और ऑनलाइन समस्याओं को ट्रैक और मॉनिटर करता है, उपयोगकर्ताओं ने रिपोर्ट किया है कि उन्हें प्लेटफ़ॉर्म तक पहुंचने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खासकर मीडिया तक पहुंचने में यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्स को हटाना गुरुवार सुबह 10:41 बजे शुरू हुआ। डाउनटाइम के दौरान, एक्स ने कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया। इस दौरान यूजर्स पोस्ट शेयर नहीं कर पाते और कई लोगों को पेज खोलने में दिक्कत आती है।

आउटेज ट्रैकर्स के लाइव आउटेज मैप के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को पूरे भारत में एक्स के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करते हुए पाया गया, जिसमें दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, कटक, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और कई अन्य शहरों में हॉटस्पॉट शामिल हैं। हालाँकि, डाउनडिटेक्टर ग्लोबल पेज के अनुसार, एक्स यूएस, यूके और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में अच्छा काम कर रहा है।

इससे पहले, एक्स को दिसंबर 2023 में एक बड़ी बाधा का सामना करना पड़ा था। इस अवधि के दौरान, प्लेटफॉर्म को दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के लिए बंद कर दिया गया था। एक्स ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया कि ऐसा क्यों हुआ। बाद में, कुछ ही घंटों में सेवाएं फिर से शुरू हो गईं। वर्तमान आउटेज भी जल्द ही समाप्त होने की उम्मीद की जा सकती है।

➧ सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |