लखनऊ: कृषि महाविद्यालय के रूप में मिला मानव शरीर का अंग

बीकेटी थाना क्षेत्र के चंद्रभानु गुप्ता कृषि महाविद्यालय फार्म में अरहर की कटाई कर रहे मजदूरों ने मानव अंग देखे। 

खेत में अरहर की कटाई कर रहे मजदूरों को मानव शरीर के अंग दिखे

लखनऊ/बीकेटी,पूर्वांचल न्यूज प्रिंट । बीकेटी थाना क्षेत्र के चंद्रभानु गुप्ता कृषि महाविद्यालय फार्म में अरहर की कटाई कर रहे मजदूरों ने मानव अंग देखे। यह देख वहां हंगामा मच जाता है. कर्मचारियों ने तुरंत स्कूल प्रशासन को सूचना दी। इसके बाद कॉलेज की ओर से पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना का निरीक्षण किया। जहां, फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए और मानव शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर के मुताबिक, रविवार दोपहर करीब 1:30 बजे एयरफोर्स रोड स्थित चंद्रभानु गुप्ता कृषि महाविद्यालय फार्म में उगी अरहर की फसल को कुछ मजदूर काट रहे थे। इसी दौरान मजदूरों को झाड़ियों के बीच मानव शरीर के अंग (सिर और हड्डियां) दिखे। यह देख मौजूद कर्मचारी हैरान रह गए। इसके बाद वहां कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गयी. खेत में मानव अंग मिलने की सूचना मजदूरों ने तुरंत कॉलेज समन्वयक अजय सिंह को दी. सूचना मिलते ही कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

मानव अंगों के अवशेष प्राचीन माने जाते हैं

डीसीपी ने बताया कि इसके बाद समन्वय अधिकारी ने तुरंत पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचित किया. मानव शरीर के अंग मिलने की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस के अलावा फॉरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और घटना का निरीक्षण किया. पहली नजर में ही साफ लग रहा था कि खेत में मिले मानव अंगों के अवशेष पुराने हैं. जिसका मांस सड़ गया है. इसके बाद पुलिस ने मौजूद लोगों से पूछताछ की और मानव अंगों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

एडीसीपी उत्तरी जय प्रकाश द्विवेदी ने बताया कि खेत पर मिले शवों के अवशेषों की पहचान के लिए फोरेंसिक टीम ने भी जांच साक्ष्य जुटाए और आसपास के इलाकों की तलाशी ली. घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर एक व्यक्ति के सड़े हुए कपड़े, कुछ पेंट और चप्पलें मिलीं। फॉरेंसिक जांच में पता चला कि शव का हिस्सा 30 साल के एक शख्स का है. जिसकी पहचान नहीं हो सकी. हालांकि, पुलिस के लिए यह पता लगाना बहुत मुश्किल है कि खेत में मानव शरीर के अंग कहां से मिले।

लापता लोगों के गायब होने की जांच की जा रही है

प्रभारी निरीक्षक राणा राजेश सिंह के मुताबिक मानव अंग मिलने के बाद पुलिस गुमशुदगी की रिपोर्ट की जांच कर रही है। इसके बाद लापता लोगों के परिजनों से संपर्क किया जाएगा. मृतक की पहचान परिवार के सदस्यों के डीएनए नमूनों के आधार पर की जाएगी। वहीं, सूत्रों की मानें तो हत्या के बाद मानव शरीर के अंगों को खेत में फेंक दिया गया.

अधिकारी ने क्या कहा?

कृषि महाविद्यालय के मैदान में मानव शरीर के अंग मिलने के बाद पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है. फोरेंसिक रिपोर्ट में मानव शरीर के अंग पुराने होंगे। लेकिन खेत में मानव अंगों की उत्पत्ति की जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा। अभिजीत आर शंकर, डीसीपी नॉर्थ


 सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |