PAC बैरक में बरामद हुईं ताकत बढ़ाने वाली दवाएं और इंजेक्शन, जानें कैसे हुआ खुलासा, क्यों तीन सस्पेंड

हाल ही में महानगर पुलिस ने मेरठ के दो पुलिस अधिकारियों समेत 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी |

PAC बैरक में बरामद हुईं ताकत बढ़ाने वाली दवाएं और इंजेक्शन, जानें कैसे हुआ खुलासा, क्यों तीन सस्पेंड

लखनऊ |  हाल ही में महानगर पुलिस ने मेरठ के दो पुलिस अधिकारियों समेत 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. मेरठ के दोनों आरोपी पुलिस अधिकारियों पर लखनऊ पीएसी बैरक में एक युवक को बंधक बनाकर पीटने और उसके बाल काटने का आरोप था. दोनों पुलिस अधिकारी लखनऊ में आयोजित खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आये थे. घटना के दौरान गेट पर ड्यूटी पर तैनात तीन पीएसी कर्मचारियों को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया। घटना के दौरान ये तीनों पुलिस अधिकारी अलग-अलग गेट पर ड्यूटी पर थे. विभाग ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि हमला करने वाले सैनिक गेट से अंदर नहीं जा पा रहे थे.

बैरक में दवाइयां और इंजेक्शन मिले
उधर, घटना के बाद जांच के दौरान पीएसी बैरक जहां खिलाड़ियों को रखा गया था, उसके पास बड़ी संख्या में शक्तिवर्धक दवाएं और इंजेक्शन पाए गए। बैरक के पास मिलने वाली दवाओं और इंजेक्शनों का उपयोग खेल प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। बैरक के पास इंजेक्शन मिलने के बाद विभाग ने जांच शुरू की। जांच शुरू होने के बाद पूरी खेल प्रतियोगिता सवालों के घेरे में है. अधिकारियों का कहना है कि कोचों, प्रबंधकों और खिलाड़ियों के बयान दर्ज किए जाएंगे कि बैरक में दवाएं और इंजेक्शन कैसे पहुंचाए गए।

इन पीएससी जवानों पर हुई कार्रवाई
13 अप्रैल की रात, जिस दिन सिपाहियों ने युवकों की पिटाई की, अभिषेक यादव रात 12 बजे से सुबह 3 बजे तक गेट नंबर 2 पर ड्यूटी पर थे। रात 10 बजे से रात दो बजे तक शुभम् गेट नंबर तीन और कार्तिकेय गेट नंबर चार पर टैक्स लगाया गया। इसके बाद भी आरोपी एजेंट पीएसी परिसर से बाहर चले गए और युवक को इकट्ठा कर अंदर ले गए, उसकी पिटाई की और उसे बांधकर छोड़ दिया, लेकिन किसी भी गेट पर उनकी एंट्री नहीं मिली, जिसके बाद तीनों एजेंटों को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया।

इस घटना से हुआ खुलासा
मेरठ से लखनऊ आए सिपाहियों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। आरोपी पुलिस अधिकारी गेम में हिस्सा लेने के लिए मेरठ से लखनऊ आया था. इस दौरान पुलिस ने खाने के विवाद में एक युवक को अगवा कर लिया और फिर उसकी पिटाई की और उसके बाल काट दिए. घटना के बाद युवक की शिकायत मिली तो दो पुलिस अधिकारी समेत आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. महानगर स्थित 35वीं पीएसी वाहिनी में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मेरठ में तैनात दो पुलिस अधिकारी लखनऊ आये थे. लखनऊ पहुंचे सिपाही विशांक और विशाल चौहान अपने साथियों के साथ शनिवार रात खाना खाने चारबाग गए थे। इस दौरान विशाल और विशांक का घटनास्थल पर मौजूद फैज से झगड़ा हो गया. विवाद के बाद दोनों पुलिस अधिकारी फैज को जबरन पकड़कर ले गए

 सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories,follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. 👉हमें गूगल में खोजने के लिए Google में purvanchalnewsprint.co.in  लिख कर सर्च करें | पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |