कम्पोजिट विद्यालय अलीनगर में मिशन प्रेरणा ई-पाठशाला का शुभारंभ, ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था लागू

Hindi Samachar- chandauli

कम्पोजिट विद्यालय अलीनगर में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही मिशन प्रेरणा ई-पाठशाला की सभासद सुशीला देवी व‌ सभासद प्रतिनिधि शिव शंकर शर्मा ने शुभारंभ किया। 
ई-पाठशाला शुभारंभ के अवसर पर जुटे लोग,
  फोटो-PNP

चन्दौली। कम्पोजिट विद्यालय अलीनगर में बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही मिशन प्रेरणा ई पाठशाला की शुभारंभ सभासद सुशीला देवी व‌ सभासद प्रतिनिधि शिव शंकर शर्मा ने किया। 
ई-पाठशाला प्रारंभ होने के होने के साथ ही ऑनलाइन शिक्षण को प्रभावी बनाने के प्रयास तेज हो गए हैं। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 सितंबर को मिशन प्रेरणा ई-पाठशाला के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया था। उसी के तहत मिशन प्रेरणा की पाठशाला को प्रभावी बनाने के लिए प्रत्येक एआरपी, संकुल शिक्षकों के साथ ही जनपद के सभी शिक्षकों को दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया है। 
सभासद सुशीला देवी ने बताया कि कोविड-19 के दृष्टिगत कक्षा 1 से 8 तक में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की पढ़ाई पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े। इसके लिए मिशन प्रेरणा ई-पाठशाला प्रारंभ की गई है। ई-पाठशाला में अभिभावक बच्चों एवं शिक्षकों के मध्य समन्वय स्थापित करते हुए सभी बच्चों तक पहुंचने के प्रयास शुरू किए गए हैं।
 प्रधानाचार्य अपशाना बेगम ने बताया कि बच्चों के साथ सीखने एवं अभिभावकों को प्रेरित करने को शिक्षकों के माध्यम से आवश्यक शैक्षणिक सामग्री पाठ्य पुस्तक कार्यपुस्तिका एवं गतिविधि आधारित टीएलएम पाठ संबंधित शैक्षणिक वीडियो साझा किए जाएंगे। 
विभाग द्वारा प्रेषित मासिक पंचांग के अनुसार कक्षा बार विषय वार शैक्षणिक सामग्री अभिभावकों के व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किए जाएंगे। 
इस मौके पर सरस्वती देवी, मीरा देवी, जयंती, बैजंती, सरोज देवी, सुनैना आदि लोग मौजूद थीं।

👉👼दोस्तों, आपको हमारी यह पोस्ट, खबर पसंद आई होगी। इसे अपने दोस्तों में शेयर करें ताकि इस पोस्ट, न्यूज के बारे में पता चल सके। और नीचे कमेंट अवश्य करें, आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी ? यदि आपका कोई प्रश्न है, तो नीचे 👇 Comment बॉक्स में हमें बताएं।