जब रातभर मच्छर काटा तो बिजली कटौती से नाराज पूर्व विधायक ने उपकेंद्र में लगाया ताला

रात भर मच्छर काटने से आक्रोशित सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज कुमार सिंह डब्लू शनिवार की सुबह सैयदराजा विद्युत उपकेंद्र पहुंच गए। 


चन्दौली। जनपद में लगातार हो रही विद्युत कटौती का असर भाजपा के सैयदराजा विधायक सुशील सिंह के क्षेत्र में भी दिखा। रात भर मच्छर काटने से    आक्रोशित सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज कुमार सिंह डब्लू शनिवार की सुबह सैयदराजा विद्युत उपकेंद्र पहुंच गए। यहां उन्होंने उपकेंद्र से संबद्ध सभी फीडरों की बिजली आपूर्ति काटते हुए उपकेंद्र पर ताला जड़ दिए। यहीं नहीं साथ ही चाबी भी लाकर सैयदराजा थाने में जमा कर दी।  

पूर्व सैयदराजा विधायक मनोज सिंह डब्लू, फोटो:pnp

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही बिजली सहित जनता से जुड़ी अन्य व्यवस्थाएं ठीक नहीं हुई तो  चन्दौली की जनता ऐसे ही एक-एक कर सभी सरकारी दफ्तरों व संस्थानों पर ताला जड़ने का काम करेंगी। जिसकी सारी जिम्मेदारी यहां के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की होगी।


उन्होंने कहा कि उपकेंद्र पर जड़ा गया ताला मनोज का नहीं बल्कि यह जनता की तरफ से है। सपा नेता ने आरोप लगाया कि जिले के प्रभारी मंत्री 24 से 25 घंटे बिजली देने का दावा करते हैं। शुक्रवार की रात से सैयदराजा नगर सहित पूरे इलाके की बिजली गुल है। जनता बिजली कटौती का दंश झेलते झेलते थक चुकी है। इसके वे भी शिकार हैं।  


उन्होंने आगे कहा कि सैयदराजा में बिजली उपकेंद्र का निर्माण कराया गया था। इसके पीछे मंशा थी कि सैयदराजा नगर व आसपास के लोगों को निर्बाध बिजली आपूर्ति मिलती रहे , लेकिन भाजपा सरकार इस मंशा पर बट्टा लगाने का काम कर रही है। सपा नेता ने कहा कि आये दिन बिजली कटौती से बच्चों की पढ़ाई चौपट हो रही है।आलम यह है कि मेहनतकश मजदूर दिन भर हाड़तोड़ मेहनत के बाद रात को सो नहीं पा रहे। बारिश का मौसम है, मच्छरों के कहर से लोग परेशान है। ऐसे में डेंगू व मलेरिया जैसे रोग से भी लोगों के ग्रसित होने लगे हैं। 


बिजली विभाग अक्सर रात को बिजली काट देता है, जिससे लोगों की नींद उड़ जा रही है। भाजपा सरकार ने बिजली के क्षेत्र में सुधार के लिए कोई कदम नहीं उठा सकी। सपा सरकार में तैयार ढांचे पर ही बिजली देकर वाहवाही का झूठा तमगा हासिल करने में जुटी हुई है।

जनपद में पिछले पांच सालों में एक भी विद्युत उपकेंद्र नहीं बना है। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार फर्जी बिजली बिल जारी कर भी गरीबों को परेशान कर रही है। सरकार की शह पर विभागीय अफसर गरीबों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं। कहा कि घोषण किया कि प्रदेश में सपा की सरकार बनते ही  सैयदराजा को स्वतंत्र फीडर से जोड़ दिया जाएगा।