थाने रखें साफ सुथरे, शिकायतों का त्वरित निस्तारण जरूरी: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि थाना में आम लोगों के लिए स्वच्छ वातावरण चाहिए ताकि वे बगैर डर के अपने शिकायतों को दर्ज करा सके |


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पुलिस थाना में आम लोगों के लिए स्वच्छ वातावरण होना चाहिए ताकि वे बगैर डर के अपने शिकायतों को दर्ज करा सके। उन्होंने आगे कहा कि अभियान चलाकर अपराधी तत्वों पर नकेल कसी जाए।

 श्री योगी ने शुक्रवार को प्रदेश की कानून व्यवस्था के सुंदरीकरण, सुशासन और शांति व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के संबंध में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पुलिस थाने में आप जनता के लिए स्वच्छ वातावरण स्थापित होना चाहिए। 

साथ ही जन सामान्य के बैठने और स्वच्छ पेयजल, साफ सुथरा प्रसाधन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और अपराधियों के प्रति कठोर अभियान चलाकर सुरक्षा व्यवस्था भी सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि इसका पालन न करने वाले अधिकारियों को चिन्हित करके उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी | Purvanchal News Print की यह खबर आपको को कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। खबर टॉपिक को अपना सुझाव दें

और भी हैं खबरें ..


लखनऊ। योगी के मंत्री सप्ताह के वीकेंड पर जनपदों में रात्रि विश्राम करने के साथ सरकार की योजनाओं को ग्राउंड जीरो पर अमलीजामा पहनाने का काम करेंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के नवगठित योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में लोक कल्याण के लक्ष्य को साधने के लिए अगले 5 साल में जमीनी स्तर पर काम करने का रोड मैप बनाकर ग्राउंड जीरो पर उतरने का फैसला कर ली है।


चंदौली । केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री, भारत सरकार पंकज चौधरी की अध्यक्षता में विकास कार्यक्रम/नीति आयोग एवं जल जीवन मिशन से संबंधित बिंदुओं की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई|

 उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए मा0 मंत्री जी ने कहा कि नीति आयोग द्वारा घोषित जनपदों में  चंदौली आकांक्षात्मक जनपद है। आकांक्षी जनपदों के लिए नीति आयोग द्वारा बनाए गए विभिन्न मानकों पर तेजी से कार्य करते हुए अच्छी प्रगति लाया जाना आवश्यक है। स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा, कृषि एवं जल संसाधन, वित्तीय समावेशन एवं बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर आदि क्षेत्रों में मानक के अनुसार प्रगति अपेक्षित है। 


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अब सुशासन की नयी परिभाषा गढ़ी  जाने लगी है।  सरकार में शामिल मंत्रियों को हमेशा अपने साथ लैपटॉप लेकर चलना पड़ेगा। हर दिन आकड़ों के हिसाब से काम को दिखाना पड़ेगा।  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को मिलाकर इन्हें 10 सेक्टर में बांट रखा है। विभागों को पांच साल की नहीं बल्कि 100 दिन की कार्ययोजना बनानी पड़ेगी। इसमें रोजगार सृजन और तकनीक का बेहतर इस्तेमाल करते नवोन्वेषी कायम करने होंगे। 100 दिन की कार्ययोजना की बुधवार से शुरुआत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष मंत्रियों को अपने विभागों की कार्ययोजना पेश करनी पड़ी। नौकरशाह दूर बैठकर सिर्फ प्रजेंटेंशन देखते रहेंगें । Click here 👉detail news