CM योगी ने स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 76वें स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया |
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

👉UP सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 76वें स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में विधान भवन के सम्मुख आयोजित मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने सबसे पहले देश की आजादी की अगुआई करने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया। मौके पर उन्होंने कहा कि हम ज्ञात अज्ञात वीर सपूतों, जिन्होंने आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर किया, देश के लिए के लिए आहुति देने वालों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव से आम जन को जोड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्सव बनाया है। हर घर तिरंगा का कार्यक्रम हो या विभाजन विभीषिका के दिन मौन पदयात्रा से जुड़े।  कार्यक्रम देश के 135 करोड़ लोगों के साथ जुड़ा हुआ है। 


यह सब कार्यक्रम हमें अपने अतीत से जोड़ता है और हमें गौरव की अनुभूति कराता है । पिछले ढाई साल के दौरान देश ने सदी की सबसे बड़ी महामारी का सामना किया। आज आजादी का महोत्सव जब हम मना रहे हैं तो सुहाना मौसम कर प्रकृति भी हम सबको आशीर्वाद दे रही है। आज उत्तर प्रदेश कोविड से लड़ाई में नम्बर एक पर है।

आगे योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 37 वर्षों बाद पहली बार कोई सरकार लगातार दूसरी बार आई है। यह भी पहली बार हुआ जब कोई मुख्यमंत्री अपना लगातार दूसरा कार्यकाल शुरू किया। मैं बिना रुके बिना थके जनता की सेवा में फिर से जुट गया।

पूर्व में स्वाधीनता दिवस के अवसर पर सुबह नौ बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधान भवन पर ध्वजारोहण किया। पीएसी बैंड ने राष्ट्रगान की धुन प्रस्तुत की। आसमान से हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा हुई । स्कूली बच्चों और प्रदेश के विभिन्न जिलों के सांस्कृतिक दलों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

इस मौके प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी, एमएलसी व हज कमेटी के चेरमैन मोहसिन रजा, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, नवनीत सहगल समेत आला अधिकारी मौजूद रहे। 


सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट पर पढ़ें- पूर्वांचल का इतिहास व राजनीती, हरवंश पूर्वांचली के साथ पूर्वांचल की बात | पढ़े - समग्र विकास व खुशहाली का सच, पूर्वांचल का रक्तांचल, पृथक राज्य का गठन कब तक, भोजपुरी सिनेमा, ब्लॉगिंग व यूट्यूब से कैसे करें कमाई, स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी ख़बरें गतिविधियां |  For more related stories, follow: News in Hindi -👉Facebook, 👉Twitter.  👉Instagram. 👉 Teligram