CRPF Result 2023: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने ASI और HCM भर्ती परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए, ये रहा लिंक

CRPF Result 2023: उम्मीदवार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा आयोजित की गई ASI और HCM पदों के लिए कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, क्वालिफाई कैंडिडेट्स लिस्ट में अपना नाम सीआरपीएफ के भर्ती पोर्टल rect.crpf.gov.in पर देख सकते हैं। 

मुख्य बातें :
👉CRPF Result 2023: कंप्यूटर आधारित टेस्ट राउंड में कुल 65,819 उम्मीदवारों हुए शॉर्टलिस्ट 
👉उम्मीदवार वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए परिणाम लिंक पर करें क्लिक
👉परिणामों की घोषणा बुधवार, 15 नवंबर 2023 को कर दी गई
👉शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट्स के रोल नंबर व नाम भी हुआ जारी
👉लिस्ट में अपना नाम सीआरपीएफ के भर्ती पोर्टल, rect.crpf.gov.in पर देख सकते हैं
👉बीते 22 फरवरी से 11 मार्च 2023 तक आयोजित की गई थी यह परीक्षा
हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल के 1458 पदों पर भर्ती के लिए की गयी चयन प्रक्रिया

जॉब अलर्ट, पूर्वांचल न्यूज प्रिंट , नई दिल्ली। CRPF Result 2023: केंद्रीय रिजर्व पुलिस ने सहायक उप-निरीक्षक (स्टेनोग्राफर) और हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित हुआ है। सीआरपीएफ के द्वारा बुधवार, 15 नवंबर 2023 को एएसआइ स्टेनो/एचसीएम लिखित परीक्षा परिणामों की घोषणा की गई। सीआरपीएफ ने पहले चरण में प्रदर्शन को आधार बनाते हुए अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट्स के रोल नंबर व नाम जारी कर दिए हैं।


CRPF Result 2023: इन स्टेप में देख सकते हैं परिणाम, ये है लिंक

जिन उम्मीदवारओं ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा आयोजित की गई ASI और HCM पदों के लिए कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे सीबीई को क्वालिफाई कैंडिडेट्स की लिस्ट में अपना नाम सीआरपीएफ के भर्ती पोर्टल, rect.crpf.gov.in पर आराम से देख सकते हैं। उम्मीदवार वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए परिणाम लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा । वैकल्पिक रूप से उम्मीदवार नीच दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी रोल नंबर जांचा जा सकता ।

CRPF ASI, HCM रिजल्ट 2023 का डायरेक्ट लिंक


CRPF Result 2023: लिखित परीक्षा में कुल 65819 उम्मीदवार हुए सफल घोषित



CRPF की एचसीएम और एएसआइ लिखित एग्जाम के नतीजों को लेकर जारी सूचना के अनुसार प्रथम चरण में आयोजित कंप्यूटर आधारित टेस्ट राउंड में कुल 65 हजार 819 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया । सीआरपीएफ के भर्ती नियमों के मुताबिक जनरल कटेगरी के लिए मिनिमम कट-ऑफ 40 फीसदी रखा गया था। जबकि आरक्षित वर्गों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 35 फीसदी निर्धारित रही । सफल घोषित उम्मीदवारों को उन्हें सेकेंड राउंड में शॉर्टहैंड / टाइपिंग टेस्ट में शामिल किया जायेगा।

उल्लेखनीय हो कि कि सीआरपीएफ द्वारा हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल के 1458 पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। एचसीएम पदों के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने परीक्षा 22 फरवरी से 11 मार्च 2023 तक आयोजित की थी। इसके बाद नतीजे 15 नवंबर 2023 को घोषित हुए हैं ।

🔷सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |