LIC की यह बड़ी स्कीम सिर्फ 296 रुपए जमा करके कुछ ही साल में 60 लाख रुपए का इनकम , जाने-पूरे प्लान के बारे में

दोस्तों, आपको एलआईसी की एक ऐसी स्किम के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनमें सिर्फ 269 रूपये जमा करके कुछ सालों में ही 60 लाख की कमाई कर सकते हैं | इस धाकड़ स्किम को जानने के लिए आप पूरा आर्टिकल पढ़े | 




एलआईसी स्किम, पूर्वांचल न्यूज प्रिंट | हमें अपनी पूजीं को बढ़ाने के लिए कई सारे विकल्प मिल जाते हैं | लेकिन, यह समझ पाना बड़ा मुश्किल हो जाता है कि किस जगह और किस प्लान में मेरा निवेश सुरक्षित रहेगा | साथ ही अधयक लाभ भी मिले | ऐसे में भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा ऐसी कई योजनाएं चलाई जा रहीं हैं जो हर उम्र वर्ग के लोग अपने हिसाब से निवेश लकिया जा सकता है। 

LIC की योजनाओं पर लोगों को काफी अधिक भरोसा भी है , इस वजह से कोई भी इसमें निवेश करने से डरता नहीं है। जैसा कि आप सभी अवगत हैं एलआईसी हमारे देश की एक बड़ी कंपनियों में से है।

दरअसल , LIC ने एक ऐसी स्कीम शुरू की है जिसमें लोगों को बीमा करने के साथ ही निवेश करने का मौका भी मिल रहाहै। आज हम आपको इसी स्कीम के बारे में जानकारी दे रहे हैं । LIC की इस योजना का नाम जीवन लाभ योजना है।


 आइये, LIC की इस योजना के बारे में आपको बताते हैं


 अगर आप LIC की जीवन लाभ पॉलिसी में निवेश करते हैं तो आपको कोई खतरा नहीं है, क्योंकि इसमें आपको एक अच्छा रिटर्न मिलता है। इसके अलावा अगर आप सही तरीके से इस पॉलिसी में निवेश करते हैं तो मेच्योरिटी डेट पर आपको खूब पैसा भी मिलता है।

 इस योजना का लाभ यह है कि यह मैच्योरिटी पर आपको एक मोटी राशि मिल जाती है। इतना ही नहीं बीमा की अवधि पूरी होने से पहले अगर आप बीमा अवधि पूरी होने से पहले व्यक्ति की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को बीमा राशि भी दी जाती है। अभी तक इस मामले में जो जानकारी एलआईसी की वेबसाइट पर दी गई है उसके मुताबिक, पॉलिसी होल्डर के गुजर जाने पर डेथ बेनिफिट भी मिल रहा है। 

LIC कीयह बड़ी स्कीम सिर्फ 296 रुपए जमा करके कुछ ही साल में 60 लाख रुपए का इनकम , जाने-पूरे प्लान के बारे में

आप इस बीमा की राशि या वार्षिक भुगतान किए प्रीमियम का 7 गुना लाभ ले सकते हैं। इतना ही नहीं पॉलिसी होल्डर के गुजर जाने पर पॉलिसी धारक के परिवार को 105 फीसदी रिटर्न भी मिल जाता है। जी हाँ, आपको इसमें बोनस दिया जाता है और बाह्य बोनस भी मिलता है। यही नहीं साथ ही आपको इस पॉलिसी पर मैच्योरिटी का पूरा लाभ दिया जाता है। इसमें पॉलिसी धारक को परिपक्वता पर बीमा राशि के साथ-साथ एक अंतराल पर मिलने वाले बोनस और अंतिम बोनस का भी लाभ मिलता है।

 आइये ,उदाहरण के तौर पर समझे तो आप की उम्र अगर 25 साल है तो आपको हर दिन 296 रुपये निवेश करने होंगे। आपको डेली 296 रु यानी महीने के हिसाब से 8 हजार 893 रुपये हुआ जबकि एक साल का 1 लाख 4 हजार 497 रु जमा जमा हो रहा है । इस हिसाब से इसमें आपको मैच्योरिटी पर 60 लाख रु की राशि आसानी से मिल जाएगी |

नोट: यह आर्टिकल मात्र निवेश की सलाह नहीं देता है। निवेश से पहले किसी वित्तीय सलाहकार से राय अवश्य लें।

 🔷सबसे विश्वसनीय पूर्वांचल का हिंदी न्यूज़ वेबसाइट पूर्वांचल न्यूज़ प्रिंट | For more related stories, follow: News in Hindi -👉 Facebook 👉Twitter  👉 Instagram 👉 Teligram.👉Google News. पोर्टल की सदस्यता ग्रहण करने के लिए Membership Plan देखें |